जम्मू कश्मीर में सेना ने दिखाया दम, जैश के 3 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने जैश ए मोहम्मद के 3 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। इनमें एक पाक का आतंकी भी मौजूद है। फिलहाल क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। मिली ख़बरों के अनुसार खुफिया विभाग से पुलवामा जिले के चांदगाम क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की सूचना हाथ लगी थी। इस पर सुरक्षाबलों ने तुरंत क्षेत्र को घेर लिया। सुरक्षाबलों से खुद को घिरा देख आतंकियों ने फायरिंग करना शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों ने भी जवाबी हमले में जैश के 3 आतंकवादी को ढेर कर दिया है। इनमें से एक पाक का नागरिक है। IGP कश्मीर ने कहा है कि अभी तक 2 एम-4 कार्बाइन और 1 एके सीरीज राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद जब्त किए गए। ख़बरों का कहना है कि इससे  पूर्व कल दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। दोनों स्थानीय आतंकी लश्कर-ए-ताइबा के सदस्य कहे जा रहे है। फिलहाल इनके नामों के बारे में सूचना नहीं मिली है। इससे पहले कुलगाम के मिरहामा में बुधवार को पाकिस्तानी जैश कमांडर समेत 3 आतंकी को मार दिया गया था।

पुलिस की माने तो सुरक्षाबलों को मंगलवार को क्षेत्रों में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी। जिसके उपरांत सुरक्षाबलों ने सुबह ही ओके क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान भी चला दिए था। इस बीच एक घर में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए। शवों के पास से एक एके-47 और एक पिस्टल बरामद कर लिए गए है। IG कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक, मारे गए दोनों आतंकी कई आपराधिक वारदातों में शामिल थे। पुलिस इनका विस्तृत आपराधिक इतिहास पता कर रही है।

हिजाब के विरोध में भगवा .., कर्नाटक के कॉलेज का मामला

सिक्किम में भूकंप का झटका

ATP में रामकुमार रामनाथन और रोहन बोपन्ना की जोड़ी का शानदार प्रदर्शन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -