प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला के लिए फ़रिश्ते बनकर आए सेना के जवान, पढ़िए पूरी दास्तान
प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला के लिए फ़रिश्ते बनकर आए सेना के जवान, पढ़िए पूरी दास्तान
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के ललदेद अस्पताल में गुलशना बेगम अपनी नवजात जुड़वा बच्चियों को देख कर फूली नहीं समा रही हैं। वे बार-बार भारतीय फौज का शुक्रिया अदा कर रही हैं, जिसे खुदा ने फरिश्ता बनाकर पहुंचा दिया था। गुलशना ने बताया है कि अगर भारतीय जवान नहीं आते तो आज न मैं जिंदा होती और न मेरी यह लाडलियां।

वेतन 70 हजार रु, बेरोजगार यहां करें नौकरी के लिए आवेदन

बांडीपोर के एक गांव की गुलशना को शनिवार को उस वक़्त घर में प्रसव पीड़ा शुरू हुई। जब पूरे क्षेत्र में चारों ओर तीन से चार फुट बर्फ की मोटी चादर बिछी हुई थी। डॉक्टर की सहायता चाहिए थी और समय बीतता जा रहा था। हालत भी बिगड़ती जा रही थी। जब उसके पति को कुछ नहीं सूझा तो, उसे अपने गांव से लगभग पांच किलोमीटर दूर स्थित सैन्य शिविर का नंबर याद आया। गुलशना के पति ने सैन्य शिविर में फोन किया तो फोन कंपनी के कमांडर ने उठाया। सैन्याधिकारी नेे जैसे ही पूछा कौन बात कर रहा है। गुलशना के पति ने भर्राये गले से कहा कि अगर मेरी पत्नी यूं ही तड़पती रही तो केवल वो ही नहीं, बल्कि उसके पेट में पल रहा शिशु भी मर जाएगा। फोन सुनने वाले अधिकारी ने उसे आश्वासन देते हुए कहा कि बस कुछ और देर रुको, हम तुम्हारे पास पहुंच रहे हैं।

International Condom Day : खूब छाया सनी लियॉन का ये कंडोम एड

एक सैन्य चिकित्सक और आवश्यक साजो-सामान के साथ जवानों टीम तुरंत सहायता के लिए शिविर से निकल पड़ा। तीन से चार फीट बर्फ के बीच लगभग सवा दो किलोमीटर पैदल चलते हुए जवान गुलशना के घर पहुंचे। सैन्य डॉक्टर ने उसकी जांच की और अपने साथ आए सैन्यकर्मियों को कहा कि गुलशना को तुरंत अस्पताल पहुंचाए। जवानों ने साथ लाए स्ट्रेचर में गुलशना को लिटाया और फिर ढाई किमी का पैदल सफर तय किया। जिसके बाद वे अपनी एंबुलेंस में गुलशन को बांडिपोर जिला अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने कहा है कि, दोनों की जान बचाने के लिए उसकी सर्जरी जरूरी है। इसलिए उसे श्रीनगर रेफेर किया जाना चाहिए। इसके बाद गुलशना को चिकित्सकों की निगरानी में श्रीनगर पहुँचाया गया, जहां गुलशना ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया।

खबरें और भी:-

सुप्रीम कोर्ट का आयोग को निर्देश, 90 दिनों में तय करो अल्पसंख्यकों की परिभाषा और नियम

सोना के भावों में तेजी के साथ चांदी में दिखी जोरदार गिरावट

डॉलर के मुकाबले बढ़त के साथ खुला रुपया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -