जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, 29 साल बाद 'आतंकी रहित क्षेत्र' घोषित हुआ बारामुला
जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, 29 साल बाद 'आतंकी रहित क्षेत्र' घोषित हुआ बारामुला
Share:

श्रीनगर : जम्मू और कश्मीर के बारामूला सेक्टर में बुधवार को सुरक्षा बलों की ओर से एनकाउंटर में मारे गए तीन आतंकियों के बाद पुलिस ने बड़ा दावा पेश किया है. जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने दावा किया है कि अब बारामूला जिले में एक भी स्‍थानीय आतंकी शेष नहीं बचा है. उसके मुताबिक ऐसा 29 साल बाद संभव हो पाया है. साथ ही पुलिस ने बरामूला को स्‍थानीय आतंकी रहित क्षेत्र घोषित कर दिया है.

National Girl Child Day : चिराग ही नहीं देता है रोशनी अपार, बेटियों पर भी लूटाओं भर-भर प्यार

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के दावे के मुताबिक बारामूला के साथ ही श्रीनगर में भी कोई स्‍थानीय आतंकी नहीं रह गया है. हालांकि अभी श्रीनगर में बाहरी जिलों और विदेशी आतंकियों की गतिविधियां संचालित होती रहती हैं. उल्लेखनीय है कि बुधवार को ही सुरक्षा बलों ने जम्‍मू और कश्‍मीर के बारामूला में एनकाउंटर में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इलाके में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बारामूला जिले के बिन्नेर इलाके की घेराबंदी की और खोज अभियान आरम्भ किया था.

यहां से हर माह कमाएं 54 हजार रु, National steel corporation limited में निकली वैकेंसी

उन्होंने बताया है की सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलाई और इसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया. अधिकारी ने बताया है कि इस अभियान में तीन आतंकवादी ढेर हो गए थे. उन्होंने बताया है कि घटनास्थल से हथियार और अन्य सामग्री बरामद कर ली गई है. उन्होंने कहा है कि मारे गए आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा संगठन से ताल्लुक रखते थे और उनकी पहचान सुहैब फारूक अखून, मोहसिन मुश्ताक भट और नासिर अहमद दर्जी के रूप में हुई थी. 

खबरें और भी:-

1100 से अधिक पद खाली, उत्तर प्रदेश में निकाली वैकेंसी

डॉलर के मुकाबले मंगलवार को मजबूती के साथ खुला रुपया

सोने के दामों में आज फिर आया उछाल, चांदी की कीमतें रही स्थिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -