जम्मू कश्मीर में टला बड़ा हादसा, समय रहते निष्क्रिय किया गया IED

May 27 2019 03:48 PM
जम्मू कश्मीर में टला बड़ा हादसा, समय रहते निष्क्रिय किया गया IED

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर राज्य के जम्मू-पुंछ नेशनल हाईवे पर संदिग्ध आईईडी का समय रहते पता लगने से सोमवार को एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। इसके बाद बम निरोधक दस्ते ने IED को निष्क्रिय कर दिया। इस कार्य को पूरा करने के लिए नेशनल हाईवे पर दोनों ओर से लगभग डेढ़ घंटे ट्रैफिक को रोकना पड़ा।

राजौरी पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि, नेशनल हाईवे पर कल्लार चौक के निकट सड़क किनारे लिक्विड से भरी एक बोतल और कुछ सामान से भरा एक पॉलीबैग बरामद हुआ था। सेना की एक इकाई ने सुबह लगभग साढ़े सात बजे ये संदिग्ध सामान देखा था। इसके बाद सेना के बम निरोधक दस्ते ने आईईडी निष्क्रिय करने का निर्णय लिया और तत्काल एक पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची। 

टीम ने जम्मू-पुंछ नेशनल हाईवे पर पहले दोनों तरफ से ट्रैफ‍िक बंद कराया। बम निरोधक दस्ते का काम संपन्न हो जाने के बाद सुबह लगभग 10 बजे  जम्मू-पुंछ नेशनल हाईवे पर यातायात वापस बहाल कर दिया गया। पुलिस को संदेह है कि आईईडी के पीछे कुछ राष्ट्र विरोधी ताकतों का हाथ हो सकता है। हालांकि, पुलिस ने मामले की जांच आरंभ कर दी है। आपको बता दें कि घाटी में सेना आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं, जिससे आतंकी बौखलाए हुए हैं।

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से फिलहाल राहत की कोई संभावना नहीं

भारतीय अर्थव्यवस्था के सामने व्यापार घाटे में वृद्धि बन सकती है समस्या

डॉलर के मुकाबले रुपये में नजर आई 11 पैसे की मजबूती