जम्मू कश्मीर: सरकार ने तीन जिलों को ऑरेंज से रेड जोन में डाला, ये है कारण

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आज से लागू हुए लॉकडाउन के तीसरे चरण में लोगों को जो अतिरिक्त छूट मिलने की उम्मीद थी, उस पर सरकार ने पानी फेरते हुए जम्मू ,साम्बा और कठुआ इन तीनों जिलों को ऑरेंज जोन से हटते हुए रेड जोन में कर दिया. लेकिन राहत ये रही कि रेड जोन में जो सहूलियतें पहले दी जा रही थीं, वो जारी रहेंगी.

जम्मू में सब्जी मंडी में लोग और दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सब्जी की खरीददारी कर रहे हैं. इन्हें देखकर लगता नहीं कि ये रेड जोन का क्षेत्र है. जम्मू की किताबों का बाज़ार पक्का दंगा इलाके में भी यही स्थिति है. यह भी रेड जोन है किन्तु यहां भी लोग सेफ डिस्टेंस बनाकर बच्चों के लिए किताबें और स्टेशनरी की खरीददारी करते नज़र आ रहे हैं. 

यहां भीड़ इसलिए नज़र नहीं आ रही है,  क्योंकि स्थानीय प्रशासन ने बाजार के दुकानदारों को 1 दिन लेफ्ट साइड की और दूसरे दिन राइट साइड की दुकानें खोलने की अनुमति दी है. जम्मू के एक और रेड जोन में यही स्थिति है. यहां प्रशासन की ओर से लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जा रहा है. यहां  सिर्फ खाने-पीने के सामान और दवाइयों की दुकानों को खोलने की प्रशासन ने अनुमति दी है. आपको बता दें कि जम्मू, साम्बा,कठुआ जिलों को ऑरेंज जोन से रेड जोन में इसलिए डाला गया है, क्योंकि  लॉकडाउन के चलते पड़ोसी राज्यों में फंसे 40 हजार से अधिक मजदूरों, स्टूडेंट्स और लोगों की जम्मू कश्मीर में वापिसी शुरू हो गई है. जिससे संक्रमण का खतरा पैदा हो सकता है.

दिल्ली से इस देश के लिए उड़ेगी पहली फ्लाइट, शुरू हुई टिकट बुकिंग

शेयर बाज़ार में आया भूचाल, 2000 अंक से ज्यादा टूटा सेंसेक्स

बंदिशें हटते ही शुरू होंगी उड़ानें, एयरपोर्ट प्रशासन ने पूरी की तैयारियां

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -