जम्मू कश्मीर उपराज्यपाल का बड़ा ऐलान, 10 हज़ार युवाओं को जल्द मिलेगा रोज़गार

May 23 2020 02:47 PM
जम्मू कश्मीर उपराज्यपाल का बड़ा ऐलान, 10 हज़ार युवाओं को जल्द मिलेगा रोज़गार

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के नागरिकों को बड़ी राहत देते हुए सरकार ने केंद्रशासित प्रदेश में जल्द ही दस हजार नौकरियां निकालने का निर्णय लिया है. जम्मू-कश्मीर के डोमेसाइल ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे. जम्मू-कश्मीर में डोमिसाइल नियम लागू होने के बाद स्थानीय प्रशासन ने नौकरियों की झड़ी लगा दी है. प्रशासन ने जम्मू-कश्मीर में जल्द ही डॉक्टरों, वेटरनरी, पंचायत अकाउंट असिस्टेंट सहित क्लास फोर्थ की 10,000 नौकरियां निकालने का ऐलान किया है.

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने विभिन्न स्तर पर नौकरियों की प्रक्रिया को गति देने के लिए आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि इन पदों को भरने की प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी होगी. बयान में कहा गया है कि एक्सीलरेटेड रिक्रूटमेंट कमेटी ने अपनी शुरुआती रिपोर्ट उपराज्यपाल को सौंप दी है, जिसमें 10,000 रिक्त पदों को भरने का प्रस्ताव किया गया है.

इस बैठक में LG ने कहा कि दूर-दराज के जिलों के लोगों को इन नौकरियां में उचित प्रतिनिधित्व दिया जाएगा. जिला काडर के पदों के लिए दूरदराज जिलों के प्रत्यशियों को अतिरिक्त अंक दिए जाएंगे. वहीं, पंचायत अकाउंट असिस्टेंट के 2000 पद, डॉक्टरों के 1000 से अधिक पद और वेटरनरी के सौ पदों के लिए भी जल्दी ही चयन किया जाएगा. उपराज्यपाल ने निर्देश दिया है कि इन 10,000 पदों को भरने की प्रक्रिया जून में आरंभ कर दी जाए. इसके साथ ही स्वास्थ्य चिकित्सा विभाग में 3000 पदों को भी भरा जाएगा.

इस राज्य में ब्रांड बन चुका है कोरोना

इस स्थान पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए बनाए गए खास क्वारंटाइन सेंटर

यहां पर 15 जून से खुलने वाले है स्कूल, सरकार ने लिया बड़ा फैसला