जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में लश्कर का आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी भी घायल

Sep 08 2018 12:24 PM
जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में लश्कर का आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी भी घायल

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में पुलिस और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है, जबकि सुरक्षाकर्मियों ने एक आतंकी को मार गिराया है, बताया जा रहा है कि मारा गया आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से था. एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार की रात दक्षिण कश्मीर जिले के अचबाल में आतंकवादियों ने पुलिस टीम पर हमला किया था. उन्होंने कहा कि जवानों ने भी आतंकियों के हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया.

बेघर दंपत्ति ने मूक-बधिर महिला को लिया गोद, मदद के लिए सरकार से लगाई गुहार

प्रवक्ता ने कहा कि सेना की कार्रवाई में एक आतंकवादी की मौत हो गई है, साथ ही हमले की जगह से आतंकवादी का हथियार भी बरामद किया गया था. प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए आतंकवादी को कुल्गम जिले के तांत्रप्रोरा यारीपोरा के निवासी बिलाल अहमद के रूप में पहचाना गया है. अधिकारीयों ने बताया कि "बिलाल तीन महीने पहले आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हो गया था. इससे पहले हथियार छीनने के मामले में उसका नाम आया था, साथ ही वह क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नागरिकों पर आतंकवादी हमला करने में भी शामिल था.

कश्मीर की समस्याओं के पीछे है इस नेता का हाथ?

घटनास्थल से पुलिस ने दो कारों को भी जब्त किया है, पुलिस को शक है कि इन्हे आतंकवादी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जाता है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया है, जिसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, अधिकारी के मुताबिक अभी पुलिस कर्मी की हालत स्थिर है. 

खबरें और भी:-​

अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस : जानिये कबसे और किसलिए मनाया जाता है यह ख़ास दिन

सुप्रीम कोर्ट ने SC/ST एक्ट मामले में केंद्र सरकार से मांगा जवाब

2019 चुनाव-कुर्सी मोह : ममता बनर्जी 'हिंदी शरणम गच्छामि'

?