जम्मू कश्मीर: ख़ुफ़िया इनपुट के आधार पर सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ जारी
जम्मू कश्मीर: ख़ुफ़िया इनपुट के आधार पर सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ जारी
Share:

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ सुरक्षा बलों को लगातार सफलता मिलती जा रही है. बीते सप्ताह में सेना ने यहां अपने सर्च ऑपरेशन तेज किए हैं. जिस दौरान कई बड़े आतंकी कमांडर एनकाउंटर में मारे गए हैं. हाल ही में हुई एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर और IED एक्सपर्ट अब्दुल रहमान और उनके दो साथियों के ढेर कर दिया है. यह एनकाउंटर आज सुबह तड़के पुलवामा जिले के कंगन गांव में हुई थी.

आज सुबह जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया. पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के रेबन इलाके में आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सुबह इलाके की घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन चलाया. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आतंकवादियों ने तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. जानकारी के मुताबिक, अभी मुठभेड़ जारी है.

आपको बता दें कि बीते गुरुवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी में तैनात सुरक्षाबलों को एक खुफिया इनपुट मिला था. जिसके आधार पर कालाकोट तहसील के मियाडी के जंगल में तलाशी अभियान चलाया गया. इस गांव के लोगों ने सेना को बताया था कि उन्होंने इस जंगल में कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी है. जिसके बाद सुरक्षा बल भी हरकत में आ गए. गुरुवार सुबह से चलाए गए इस तलाशी अभियान में देर शाम तक सुरक्षाबलों को कोई बड़ी सफलता नहीं मिली, किन्तु शाम होते होते सुरक्षाबलों ने उस ठिकाने को घेर लिया जहां पर यह आतंकी छिपे थे. सुरक्षाबलों को अपने पास आता देख हथियारबंद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी और जवाबी कार्यवाही में एक आतंकी ढेर हो गया.

असम में कोरोना का प्रकोप जारी, 225 से अधिक पॉजिटिव मरीज मिले

लॉकडाउन में छूट के बाद तेज होगी भारत की अर्थव्‍यवस्‍था

क्या कोरोना संक्रमण का बिना मुकाबला करे पटरी पर लौट पाएगी अर्थव्यवस्था ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -