जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर
जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर
Share:

श्रीनगर: भारतीय सैन्य अधिकारियों ने बताया कि 2016 में हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी की हत्या के बाद आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयब्बा में शामिल होने वाले दो विद्वानों को सुरक्षाबलों द्वारा मार गिराया गया है. आतंकियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच यह मुठभेड़ श्रीनगर के बहरी इलाकों में मंगलवार रत भर चली थी.

जहरीले साँपों से खेलती है ये बच्ची, जानकर हैरान रह जायेंगे

पुलिस महानिरीक्षक, केंद्रीय कश्मीर, वीके बिरदी ने कहा कि राज्य पुलिस के विशेष संचालन समूह, 55 राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशिष्ट जानकारी के बाद मंगलवार देर रात नोवागम इलाके में एक घर को चारों ओर से घेर लिया था.  अधिकारी ने बताया कि जैसे ही सुरक्षा बल नज़दीक गए आतंकियों ने उनपर हमला शुरू कर दिया, जवाबी कार्यवाही में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां बरसाई. उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ आज सुबह 8 बजे ख़त्म हुई जब एक ज़ोरदार धमाका हुआ, जिसके बाद दो आतंकी घर के अंदर मृत पाए गए.

श्रीलंका के राष्ट्रपति की हत्या की साजिश में गिरफ्तार भारतीय नागरिक ने कहा, मुझे फंसाया जा रहा है

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के दोनों निवासियों, सब्जर अहमद सोफी और असीक गोजरी के रूप में पुलिस ने आतंकवादियों की पहचान की है. अधिकारियों ने कहा कि दोनों, आतंकवादी रैंक में शामिल होने से पहले एक व्याख्याता के रूप में नियुक्ति के लिए राष्ट्रीय दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया में पीएचडी कर रहे थे और उन्होंने राष्ट्रीय कल्याण परीक्षा (एनईटी) को आतंकवादी रैंक में शामिल होने से पहले एक व्याख्याता के रूप में नियुक्ति के लिए अर्हता प्राप्त कर ली थी. 

खबरें और भी:-

इंडिगो ने दर्शाई हानि, कहा बढ़ता ईंधन मूल्य और गिरता रुपया जिम्मेदार

लॉ फर्म ने वापिस ली चंदा कोचर मिली क्लीन चिट

त्योहारी सीजन पर होम लोन ले रहे हैं तो रखें इन बातों का ध्यान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -