जम्मू कश्मीर: तीसरे दिन भी मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में 28 फरवरी रात 9 बजे से जारी एनकाउंटर में आज रविवार को सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को घेर लिया है। ताजा जानकारी के अनुसार अब सेना के पैरा कमांडों भी इस ऑपरेशन में शामिल हैं। अभी तक किसी भी आतंकी की लाश बरामद नहीं हुई है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

नेशनल इंस्टीट्युट ऑफ ओशियनोग्राफी में वैकेंसी, जल्द से जल्द करें अप्लाई

ये एनकाउंटर गुरुवार रात 9 बजे कुपवाड़ा में हंदवाड़ा के बाबागुंड क्षेत्र से शुरू हुआ था। अगले दिन  शुक्रवार 1 मार्च को सुरक्षाबलों ने उस घर में धमाका कर दिया जिसमें से आतंकी फायरिंग कर रहे थे। धमाके के बाद फायरिंग बंद हो गई थी, जिसके बाद सुरक्षाबल घर के अंदर दाखिल हुए। तभी छिपे हुए आतंकियों ने उन पर गोलीबारी कर दी। इस हमले में सुरक्षाबलों के 4 जवान शहीद हो गए और 9 जख्मी हो गए।  इसके बाद आतंकी दूसरे रिहाइशी इलाके में घुस गए और वहां एक घर में से छिपकर गोलीबारी करने लगे। सुरक्षाबलों ने उस घर में भी धमाका कर दिया।  इस दौरान एनकाउंटर वाली जगह पर प्रदर्शन के दौरान एक नागरिक के मारे जाने की भी खबर सामने आई है।

हैदराबाद एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, यात्रियों की ली जा रही गहन तलाशी

इस बीच पाकिस्तान ने शुक्रवार को राजौरी और पुंछ जिलों में सीमा पर चार सेक्टरों में फायरिंग करके एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। इसमें एक महिला जख्मी हो गई। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने पुंछ में असैन्य इलाकों को लक्ष्य बनाने के लिये हॉवित्जर 105 एमएम तोप सहित बड़े हथियारों का उपयोग किया है। एक अधिकारी ने बताया है कि, ‘‘पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में बॉर्डर पर गोलीबारी की और मोर्टार दागे जो दिन में लगभग डेढ़ बजे तक चला।’’ 

खबरें और भी:-

इस प्रदेश में दो रुपये तक महंगा हुआ सब्सिडी वाला घरेलू गैस सिलिंडर

पिछले सप्ताह के मुकाबले इस सप्ताह कुछ ऐसा रहा बाजार का हाल

फरवरी में रिकॉर्ड स्तर तक बढ़ा जीएसटी का संग्रहण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -