कश्मीर से आतंक का सफाया जारी, 100 सफल ऑपरेशन, 150 से ज्यादा आतंकी ढेर
कश्मीर से आतंक का सफाया जारी, 100 सफल ऑपरेशन, 150 से ज्यादा आतंकी ढेर
Share:

श्रीनगर:  कश्मीर की वादियां जितनी सुंदर नज़र आती हैं, उतनी ही दहशत और कराहों से भरी हुई है, किन्तु सुरक्षाबल ने भी कश्मीर को आतंकवाद से मुक्त कराने का मन बना लिया है।  इसलिए निरंतर अभियान चलाकर एक के बाद एक आतंकी संगठन को नष्ट किया जा रहा है। जम्मू और कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह ने गुरुवार को कहा है कि "कश्मीर में आतंकवाद का ढांचा ध्वस्त हो गया है, क्योंकि विगत सात महीने में विभिन्न संगठनों के 26 शीर्ष कमांडर मारे गए.

उत्तरी कश्मीर लश्कर के शीर्ष कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर और नसीर-उ-दीन लोन की मौत को बड़ी कामयाबी बताया गया है. DGP ने कहा कि स्थिति "पूरे कश्मीर में सुधार पर है और सुरक्षाबलों ने जनवरी से इस साल सौ कामयाब ऑपरेशन किया है. उनमें अब तक 150 से अधिक आतंकी मारे गए है. DGP ने कहा है कि, "इस वर्ष, कश्मीर भर में किए गए सफल आतंकवाद-विरोधी अभियानों में, विभिन्न आतंकी संगठन के 26 शीर्ष कमांडरों, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मुहम्मद और अन्य संगठनों को ढेर कर दिया गया है.”

दक्षिणी कश्मीर में सफल ऑपरेशन के बाद अब सुरक्षाबलों का फ़ोकस उत्तरी कश्मीर की तरफ़ है. जहां पिछले एक सप्ताह में दो बड़े कमांडरों के साथ 5 आतंकी मारे गए है. जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के करेरी इलाके में मारा गया लश्कर का कमांडर सज्जाद हैदर काफी वक़्त से कश्मीर में एक्टिव था. उसका मारा जाना इंडियन आर्मी के लिए एक बड़ी कामयाबी है. सज्जाद हैदर वर्ष 2016 में आतंकवादी संगठन में भर्ती हुआ था.

पेट्रोल के दाम में इतने पैसे का हुआ इजाफा, जानें डीजल की कीमत

सोने की वायदा दामों में हुई बढ़ोत्तरी, चांदी में भी आया उछाल

निजी कंपनियों के हाथों में जाएंगे ये 3 एयरपोर्ट, बदल जाएगा बहुत कुछ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -