जम्मू कश्मीर: कांग्रेस का गेम प्लान, पीडीपी और नेकां से मिलकर हथियाना चाहती है सत्ता
जम्मू कश्मीर: कांग्रेस का गेम प्लान, पीडीपी और नेकां से मिलकर हथियाना चाहती है सत्ता
Share:

नई दिल्ली: बीजेपी-पीडीपी के बीच गठबंधन टूटने के लगभग 6 महीने बाद जम्मू कश्मीर की सत्ता में एक बार फिर परिवर्तन देखने को मिल सकता है. बताया जा रहा है कि राज्य में एक नया गठबंधन तैयार हो रहा है, सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में नई सरकार बनाने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) तथा पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) और कांग्रेस आपस में हाथ मिला सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो यह भाजपा के लिए बड़ा झटका होगा.

मध्‍यप्रदेश चुनाव: सट्टेबाज लगा रहे कांग्रेस पर भरोसे के साथ बड़े दांव

उल्लेखनीय है कि गठबंधन सरकार गिरने के बाद से राज्य में राज्यपाल शासन लागू है, 19 दिसंबर को राज्यपाल शासन के छह महीने भी पूरे हो जाएंगे और नियमों के मुताबिक इसे आगे नहीं बढ़ाया जा सकता, राज्यपाल शासन के बाद राष्ट्रपति शासन लागू किया जा सकता है, किन्तु उसके लिए भी विधानसभा को भंग करना अनिवार्य है, वहीं सूत्रों ने बताया है इसी कारण  कांग्रेस इसका लाभ उठाना चाहती है और हो सकता ही कि गुरुवार को इसकी घोषणा भी कर दी जाए.

इंदौर पहुंचे मनमोहन सिंह पर कैलाश विजयवर्गीय ने दागे सवाल

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर की वर्तमान विधानसभा में पीडीपी के पास 28, नेकां के पास 15 तथा कांग्रेस के पास 11 विधायक हैं, ये तीनों आपस में मिलकर बहुमत का आवश्यक आंकड़ा यानी 44 का आसानी से हासिल कर लेंगे. हालांकि, नेकां के सूत्रों ने बताया कि पार्टी गठबंधन में शामिल होने के लिए तैयार नहीं है, लेकिन पीडीपी-कांग्रेस को बाहर से समर्थन दे सकती है. वहीं पीडीपी के सूत्रों का कहना है कि, पीडीपी  भी बाहर से समर्थन देने को तैयार है. इसी बीच जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-पीडीपी-एनसी गठबंधन पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने भी बयान देते हुए कहा है कि, हम पार्टियों को यह कहना चाहते हैं क्यों ना हम एक हो जाएं और राज्य में सरकार बनाएं.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव से पहले इनकी पेंशन दोगुनी कर सकती है सरकार

मिजोरम चुनाव: अकेली पड़ी भाजपा सभी दलों ने बनाई दूरी

उत्तराखंड निकाय चुनाव: कांग्रेस और निर्दलीय से आगे चल रही भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -