जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव: कल होगा मतदान, राज्य भर में सुरक्षाबल तैनात
जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव: कल होगा मतदान, राज्य भर में सुरक्षाबल तैनात
Share:

श्रीनगर: 8 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर में निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान होना है, इसके चलते प्रशासन ने पुरे राज्य में कड़ी सुरक्षा का इंतज़ाम किया है. अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में चार चरणबद्ध शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) के चुनावों के लिए 2990 उम्मीदवार मैदान में हैं. पहले चरण में मतदान दक्षिण कश्मीर के कोकरनाग और उत्तर कश्मीर के बारामुल्ला, हैंडवाड़ा, कुपवाड़ा, बांदीपुर और श्रीनगर नगर निगम के तीन वार्डों में होगा.

राहुल का भाजपा पर प्रहार, कहा सवा सौ करोड़ लोगों पर काल्पनिक सोच थोपना चाहती है मोदी सरकार

जम्मू कश्मीर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हम कोई मौका नहीं ले रहे हैं, मतदान केंद्र, जहां लोग अपने वोट डालेंगे उन्हें ठीक से सुरक्षित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच 44) और मतदान केंद्रों की ओर बढ़ रहे अन्य राजमार्गों पर अतिरिक्त चेक पॉइंट स्थापित किए गए हैं. अधिकारी ने कहा कि करीब 40,000 अतिरिक्त बलों तैनात की गई हैं और मतदान केंद्रों के आसपास तीन-स्तरीय सुरक्षा रखी जाएगी.

विहिप की चेतावनी, राम मंदिर पर अध्यादेश लाए मोदी सरकार वरना...

उन्होंने कहा, सेना को आतंकवाद प्रभावित क्षेत्रों में उम्मीदवारों की सुरक्षा के निर्देश दिए गए है. राज्य पुलिस महानिदेशक दिलबग सिंह ने कहा, करीब 450 से 500 ओजीडब्ल्यू आतंकवादियों को चुनाव प्रक्रिया तोड़ने के लिए और षड्यंत्रों करने के लिए पिछले एक सप्ताह में गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां ​​पूरी तरह से तैयार थीं कि चुनावों के सुचारू संचालन के लिए किसी भी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. 

खबरें और भी:-

2019 के लोक सभा चुनाव में उम्मीदवारी नहीं भरेंगे शरद पंवार

एक दिन की कटौती के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, ये है आज का दाम

2019 चुनाव में पुरी से मैदान में उतरें पीएम मोदी- भाजपा ओडिशा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -