जम्मू कश्मीर चुनाव : आतंकी धमकियों के बावजूद वोटिंग जारी, इंटरनेट सेवा की बंद

श्रीनगर। अपनी खूबसूरती के लिए दुनिया भर में मशहूर जम्मू-कश्मीर में आज (सोमवार,  8 अक्टूबर) से नगर निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। इस वोटिंग से पहले यहाँ के रहवासियों को आतंकियों द्वारा धमकी दी गई थी कि वे चुनाव की वोटिंग में हिस्सा न ले वार्ना परिणाम बेहद दर्दनाक होंगे। हालाँकि इसके बावजूद आज जम्मू कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में सकुशल वोटिंग की जा रही है।

जम्मू-श्रीनगर : गहरी खाई में गिरी बस, 15 लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का यह मतदान आज सुबह सात बजे से शुरू हुआ है। इस चरण में जम्मू-कश्मीर  के 422 वार्डों में मतदान होना है जिसमे से  247 वार्ड जम्मू के, 149 वार्ड कश्मीर के और के 26 वार्ड लद्दाख के है। इस चरण में 1,283 उम्मीदवार मैदान में उतरे है। इस चरण के मतदान संपन्न होने के बाद अगले चरण के चुनाव 10 अक्टूबर से और तीसरे चरण के चुनाव 13 अक्टूबर से शुरू होंगे। इन दोनों चरणों में  क्रमशः जम्मू-कश्मीर के 384 और 207 वार्डों में मतदान होंगे।

 जम्मू-कश्मीर बस हादसा : मृतकों की संख्या हुई 22, दर्जनों घायल

इन सभी चरणों की मतगणना 20 अक्टूबर को होगी। उल्लेखनीय है कि इस चुनाव के शुरू होने से काफी पहले से ही जम्मू पुलिस और रहवासियों को आतंकियों की ओर से  धमकियाँ मिल रही थी कि अगर उन्होंने मतदान कराया या किसी ने मतदान में हिस्सा लिया तो उन्हें गंभीर आतंकी हमले झेलने पड़ेंगे जिसमे हजारों लोग मौत के घाट  उतार दिए जाएंगे। आतिंकियों की इन धमकियों को देखते हुए प्रशासन और सेना ने जम्मू-कश्मीर के चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात कर दिए है। इसके साथ ही  कश्मीर के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। 

ख़बरें और भी 

जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव: हुर्रियत अध्यक्ष मीरवाइज़ उमर फ़ारूक़ नज़रबंद

जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव: कल होगा मतदान, राज्य भर में सुरक्षाबल तैनात

जम्मू कश्मीर : उत्तराखंड में फिर हुई भूकंप की हलचल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -