जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में 459 रूटों के लिए बीएसएफ पासिंग आउट परेड आयोजित
जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में 459 रूटों के लिए बीएसएफ पासिंग आउट परेड आयोजित
Share:

श्रीनगर: मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के हुमहामा में सोमवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 459 रंगरूटों के लिए पासिंग आउट परेड आयोजित की गई।

मुख्य अतिथि के रूप में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने कहा कि बीएसएफ ने "रक्षा की पहली पंक्ति" के रूप में, न केवल अपनी स्थापना के बाद से सीमाओं की प्रभावी ढंग से रक्षा की है, बल्कि बेजोड़ वीरता और दृढ़ संकल्प के साथ विदेशी प्रायोजित आतंकवाद और आंतरिक आतंकवाद का मुकाबला करने में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

मुख्य अतिथि ने जोर देकर कहा कि बीएसएफ, कुशल तंत्र और प्रतिक्रिया प्रणालियों के साथ, विशाल चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसमें हमारी सीमाओं के पार उत्पन्न आतंकवाद और नार्को-आतंकवाद के खतरों को खत्म करने के लिए विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के बीच घनिष्ठ सहयोग और समन्वय के महत्व को उजागर किया गया है।

रंगरूटों के लिए अपनी टिप्पणी में, भटनागर ने परेड के उच्च बिंदु की प्रशंसा की: आत्मविश्वास, क्षमता और चित्र-पूर्ण समन्वय का एक उत्कृष्ट प्रदर्शन। उन्होंने रंगरूटों को बीएसएफ में शामिल होने के उनके फैसले पर बधाई दी और उन्हें साहस और उत्साह के साथ देश की सेवा करने के लिए प्रोत्साहित किया। मुख्य अतिथि ने विभिन्न प्रकार के इनडोर और आउटडोर खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले रंगरूटों को पदक प्रदान किए।

मार्च में सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारियों, अन्य सुरक्षा बलों और प्रशिक्षुओं के माता-पिता और परिवार के सदस्यों ने भाग लिया। प्रशिक्षुओं ने 44 सप्ताह के प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न प्रकार के हथियारों, फायरिंग कौशल, कानून, ड्रिल और सीमा नियंत्रण को संभालने में विशेषज्ञता विकसित की।

1 जुलाई से ऑफिस में बढ़ेंगे काम के घंटे और इन हैंड सैलरी होगी कम!

पूर्व पेट्रोलियम सचिव तरुण कपूर को प्रधानमंत्री सलाहकार के रूप में नामित किया गया

ये हैं भारत की सबसे रोमांटिक 6 जगह, ऐसा मनेगा हनीमून कि हमेशा रहेगा याद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -