जम्मू कश्मीर: भाजपा महासचिव ने उमर अब्दुल्ला पर लगाए पाक परस्ती के आरोप, मचा विवाद
जम्मू कश्मीर: भाजपा महासचिव ने उमर अब्दुल्ला पर लगाए पाक परस्ती के आरोप, मचा विवाद
Share:

श्रीनगर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महासचिव राम माधव की तरफ से पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस पर लगाए पाकिस्तान परस्ती के आरोपों ने विवाद खड़ा कर दिया है. ऐसे संगीन आरोपों को लेकर नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने माधव को आरोप साबित करने की चुनौती दे डाली है. अब्दुल्ला ने कहा कि माधव को ऐसे विवादित बयानों के लिए माफी मांगनी चाहिए.  

मध्यप्रदेश चुनाव: जो मनमोहन जैसा अर्थशास्त्री न कर सका, वो चाय वाले मोदी ने कर दिखाया

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में बुधवार को पूरे दिन सियासी ड्रामा चलते रहा, जिसके बाद रात में राज्यपाल ने विधानसभा भंग कर सारी सियासी अटकलों पर विराम लगा दिया. घाटी में गठबंधन के जरिए दो पार्टियों की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किया गया था. एक तरफ पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती ने नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा ठोंका था, वहीं दूसरी तरफ पीपुल्स कॉन्फ्रेंस ने भाजपा और अन्य विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश किया था. किन्तु राज्यपाल ने विधायकों की खरीद फरोख्त होने और स्थाई सरकार के न बनने की वजह बताते हुए रत को विधानसभा भंग कर दी. 

जम्मू कश्मीर: विधानसभा भंग होने के बाद, भाजपा ने बुलाई विधायकों की अहम् बैठक

सरकार गठन के इसी प्रयास को लेकर भाजपा महासचिव राम माधव ने पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर पाकिस्तान के इशारे पर गठबंधन से सरकार बनाने का आरोप लगाया है. माधव ने कहा कि पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने पिछली ही महीने स्थानीय निकाय चुनाव का बहिष्कार किया था क्योंकि उन्हें पाकिस्तान से इसके आदेश मिले थे, हो सकता है कि अब उन्हें फिर उन्हें गठबंधन की सरकार बनाने के लिए नए निर्देश दिए गए हों, लेकिन राज्यपाल उनपर नज़र रखे हुए है.

खबरें और भी:-

तेलंगाना चुनाव: सोनिया गांधी और राहुल एक साथ करेंगे मंच साझा

मिजोरम चुनाव: असम के मंत्री ने स्वीकारा, कहा राज्य में बड़ी पार्टी नहीं है भाजपा

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस पर लगा टिकट बेचने का आरोप, अशोक गेहलोत पर भी आए घेरे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -