2 आतंकी ढेर, 700 लोग हिरासत में..., हिन्दुओं-सिखों की हत्याओं के बाद J&K में ताबड़तोड़ एक्शन जारी
2 आतंकी ढेर, 700 लोग हिरासत में..., हिन्दुओं-सिखों की हत्याओं के बाद J&K में ताबड़तोड़ एक्शन जारी
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के ख़िलाफ़ जारी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने आतंकियों का सफाया करना शुरू कर दिया है। आज (अक्टूबर 11, 2021) सुबह-सुबह दो आतंकियों के ढेर होने की खबर आई है। एक को अनंतनाग जिले के वेरीनाग इलाके में मारा गया और दूसरे को बांदीपोरा के शाहगुंड में मार गिराया गया। इसके साथ ही, हालिया घटनाओं को देखते हुए राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) भी घाटी में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। एक जिहादी मैग्जीन के पीछे ISIS टीम के हाथ को देखते हुए और IED बरामदगी मामले में उन्होंने 3 को अरेस्ट कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार देर रात हुए एनकाउंटर में एक अज्ञात आतंकी को मारा गया है। अभियान में एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हुआ है। कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन अभी जारी है। अनंतनाग के बाद बांदीपोरा में भी एनकाउंटर शुरू हो गई है। पुलिस ने बताया कि आज सुबह बांदीपोरा के हाजिन में एनकाउंटर शुरू हुई जिसमें एक आतंकी को ढेर कर दिया गया। इसकी शिनाख्त इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है। वो प्रतिबंधित आतंकी संगठन द रेसिस्टेंस फ्रंट से जुड़ा हुआ था, जो आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की ही एक शाखा है। डार बांदीपोरा के शाहगुंड में हाल ही में नागरिकों के क़त्ल में शामिल था।

 

बता दें कि एक तरफ जहाँ, सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें ढेर करने का काम कर रहे हैं। वहीं राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर में ऑनलाइन मैग्जीन वॉयस ऑफ हिंद चलाने वाली ISIS टीम की तलाश में कई जगह छापेमारी की। CRPF की सहायता से केंद्र शासित प्रदेश की कई जगहों पर तलाशी ली गई। छापेमारी की ये कार्रवाई श्रीनगर, अनंतनाग, कुलगाम और बारामूला में की गई। बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश में पिछले सप्ताह गैर मुस्लिमों की हत्याओं के मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने श्रीनगर से 70 युवकों को पकड़ा है जबकि पूरे प्रदेश से हिरासत में लिए गए लोगों की तादाद 700 तक पहुँच गई हैं। 

 

इस अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर लें 'बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओं का संकप्ल'

कर्नाटक: कलबुर्गी में 3.0 तीव्रता का भूकंपआज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का नया भाव

जम्मू सरकार ने हवाईअड्डा विस्तार के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को हस्तांतरित की जमीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -