मोदी सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू कश्मीर से अलग हुआ लद्दाख, दोनों बने केंद्र शासित प्रदेश
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू कश्मीर से अलग हुआ लद्दाख, दोनों बने केंद्र शासित प्रदेश
Share:

नई दिल्ली: अमरनाथ यात्रा पर गए तीर्थयात्रियों को वापस भेजने और जम्मू कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती से पैदा हुए तनाव की स्थिति के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों के अनुसार जम्मू कश्मीर में 144 लागू की गई है। इसके अलावा रविवार शाम से राज्य के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गई है। वहीं आज गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने का संकल्प पत्र पेश कर दिया है।

अमित शाह ने राज्यसभा में संकल्प पेश करते हुए कहा कि, राष्ट्रपति की अनुमति के बाद धारा 370 लागू नहीं रहेगी। अमित शाह ने बिल पेश करते हुए राज्यसभा में कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हस्ताक्षर के बाद जम्मू कश्मीर से धारा 370 के सभी खंड ख़ारिज हो जाएंगे। हालाँकि गृह मंत्री ने ये भी कहा कि धारा 370 का केवल एक खंड जम्मू कश्मीर में लागू रहेगा।

वहीं पूरा विपक्ष मोदी सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहा है, साथ ही राज्यसभा में विपक्ष के सदस्य जमकर हंगामा कर रहे हैं। इसके साथ ही अमित शाह ने कहा है कि जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश बनेगा और लद्दाख को घाटी से अलग कर एक अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने का ऐलान किया है।

अमित शाह का राज्यसभा में बड़ा ऐलान, 72 साल बाद 370 मुक्त हुआ जम्मू कश्मीर

आज दिन भर कश्मीर मुद्दे से गूंजेगी कांग्रेस, आ सकता है बड़ा फैसला

अयोग्य करार दिये गये बागी जेडीएस विधायक ने लिया राजनीति से संन्यास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -