पर्यटकों के लिए जल्द खुलेंगी कश्मीर की वादियां, उपराज्यपाल की बैठक में हुआ फैसला
पर्यटकों के लिए जल्द खुलेंगी कश्मीर की वादियां, उपराज्यपाल की बैठक में हुआ फैसला
Share:

श्रीनगर: धारा 370 हटाए जाने और फिर कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू हुए लॉकडाउन के चलते पर्यटकों के लिए पिछले 11 महीने से बंद जम्मू-कश्मीर के दरवाजों को जल्द ही वापस खोला जाएगा. जम्मू-कश्मीर सरकार जल्दी ही आवाजाही के लिए गाइडलाइन जारी करके यहां पर्यटकों को आने की इजाजत देगी. इस खबर से पर्यटन उद्योग में आशा की किरण जगी है.

सोमवार को जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय बैठक में ये फैसला लिया गया है. जम्मू-कश्मीर की इकॉनमी की रीढ़ माने जाने वाले पर्यटन क्षेत्र को वापस खोलने के निर्देश जारी किए. सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने सोमवार देर रात ट्वीट करते हुए बताया है कि, 'जम्मू-कश्मीर पर्यटकों के लिए फिर से जल्द ही खुलेगा. सरकार जल्दी ही इसके लिए दिशानिर्देश जारी करेगी. आज श्रीनगर में उपराज्यपाल ने उच्चस्तरीय बैठक में निर्देश जारी किए.'

जम्मू- कश्मीर में अधिकारियों ने सोमवार को पर्यटन क्षेत्र को वापस खोलने का निर्णय लिया, जो गत वर्ष अगस्त से बंद है. केंद्र सरकार ने गत वर्ष अगस्त में राज्य के विशेष दर्जे को समाप्त कर दिया था. आपको बता दें कि अधिकारियों ने विश्वभर में कोरोना वायरस बीमारी के कहर के मद्देनज़र एहतियात के तौर पर इस क्षेत्र में देश-विदेश के पर्यटकों के प्रवेश पर बैन लगा दिया था.

बुरी तरह घिरी जिनपिंग सरकार, चीन के खिलाफ इंटरनेशनल कोर्ट पहुंचे उइगर मुस्लिम

क्या CBDT और CBIC का होगा विलय ? अब वित्त मंत्रालय ने दिया जवाब

कोरोना से ठीक होकर घर लौटी 95 वर्षीय महिला, अस्पताल प्रबंधन की जमकर की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -