पुलिस की नौकरी से निकाले गए DSP दविंदर सिंह, की थी आतंकवादियों की मदद
पुलिस की नौकरी से निकाले गए DSP दविंदर सिंह, की थी आतंकवादियों की मदद
Share:

नई दिल्ली: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में सरकार ने कल यानी गुरुवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के निलंबित DSP दविंदर सिंह को नौकरी से निकाल दिया है. जम्मू-कश्मीर के सामान्य प्रशासन विभाग ने इस बाबत गुरुवार को एक आदेश जारी कर दविंदर सिंह को 'राज्य की सुरक्षा' के हित में नौकरी से हटा दिया. प्रशासन की ओर से जारी एक आदेश के अनुसार, दो अन्य सरकारी शिक्षकों को भी नौकरी से बर्ख़ास्त किया गया है.

उल्लेखनीय है कि दविंदर सिंह को गत वर्ष जनवरी में चरमपंथियों की सहायता करने के आरोप में दक्षिणी कश्मीर से गिरफ़्तार किया गया था. उन्हें श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर बसे दक्षिणी कश्मीर के क़ाज़ीगुंड शहर से गिरफ्तार किया गया था. दविंदर सिंह तब जम्मू जा रहे थे. उस समय आतंकी संगठन हिज़्बुल कमांडर सैय्यद नवीद, उनके सहयोगी आसिफ़ राथेर और इमरान भी उनकी गाड़ी में मौजूद थे. 58 वर्षीय दविंदर सिंह 1990 के दशक में कश्मीर घाटी में चरमपंथियों के ख़िलाफ़ चलाये गए अभियान के दौरान मुख्य पुलिसकर्मियों में शामिल थे.

बता दें कि दविंदर सिंह केंद्र शासित कश्मीर के त्राल इलाक़े के निवासी हैं, जिसे चरमपंथियों का गढ़ भी कहा जाता है. कश्मीर में मौजूदा चरमपंथ का चेहरा रहे शीर्ष चरमपंथी कमांडर बुरहान वानी का भी ताल्लुक त्राल से था. दविंदर सिंह का पिछला रिकॉर्ड देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने गिरफ़्तारी के वक़्त बताया था कि उन्हें पैसों का बहुत लालच था और इसी लालच ने उन्हें ड्रग तस्करी, ज़बरन उगाही, कार चोरी और यहाँ तक कि चरमपंथियों की मदद करने को विवश कर दिया था.

मोदी सरकार को अपने खजाने से 99,122 करोड़ रुपये देगा RBI, बोर्ड ने दी अनुमति

कोरोना वायरस से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की डोज देती है अधिक सुरक्षा: ब्रिटेन अध्ययन रिपोर्ट

आज फिर उछला पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए क्या है कीमत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -