अमरनाथ यात्रा पर मंडरा रहा आतंक का काला साया, समय से पहले यात्रा समाप्त करने की सलाह
अमरनाथ यात्रा पर मंडरा रहा आतंक का काला साया, समय से पहले यात्रा समाप्त करने की सलाह
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर प्रशासन ने आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए अमरनाथ यात्रा को समय से पहले समाप्त करने के लिए कहा है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को यात्रा के रास्ते में एक स्नाइपर गन बरामद हुई है। सूत्रों का कहना है कि आतंकी संघठन जैश ए मोहम्मद कश्मीर में आतंकी हमले की फ़िराक़ में है। वहीं भारतीय सेना के सूत्रों को मिली जानकारी के अनुसार कश्मीर में जैश के पांच आतंकवादी घुसपैठ कर चुके हैं। 

सूत्रों के अनुसार अमरनाथ यात्रा के रास्ते में शेषनाग के निकट क्लेमोर माइन बरामद हुई। बताया जा रहा है कि यह क्लेमोर माइन पाकिस्तान में निर्मित की गई है। सूत्रों ने यह भी कहा है कि पहली दफा जम्मू कश्मीर में क्लेमोर माइन बरामद हुई है। श्रद्धालुओं के मुताबिक, कश्मीर में समुद्र तल से 3,888 मीटर ऊपर स्थित अमरनाथ गुफा में बर्फ का विशाल शिवलिंग बनता है जो भगवान शिव की पौराणिक शक्तियों की प्रतीक है। इस वर्ष 17 जुलाई से आरंभ हुई 45 दिवसीय अमरनाथ यात्रा का समापन 15 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के साथ होगा।

आपको बता दें कि इससे पहले भी अमरनाथ यात्रा में बाधाएं उत्पन्न होती रही हैं। इससे पहले जम्मू कश्मीर के नागरिकों द्वारा आतंकी बुरहान वानी की पुण्यतिथि मनाए जाने को लेकर भी उस दिन अमरनाथ यात्रा रोक दी गई थी। इसके बाद दो बार ख़राब मौसम के कारण भी अमरनाथ यात्रा रोकनी पड़ी थी।

International Beer Day : जानें सेहत के लिए कितनी लाभकारी है बीयर

लुढ़ककर 37 हजार के स्तर से नीचे पहुंचा सेंसेक्स, निफ़्टी में भी गिरावट का दौर जारी

कुलभूषण जाधव मामला: भारत ने ठुकराई पाकिस्तान की कॉउन्सिलर एक्सेस देने के लिए रखी गई शर्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -