जम्मू कश्मीर प्रशासन ने रिहा किए चार दिग्गज नेता, 5 अगस्त से थे नज़रबंद
जम्मू कश्मीर प्रशासन ने रिहा किए चार दिग्गज नेता, 5 अगस्त से थे नज़रबंद
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार को हिरासत में रखे गए चार और नेताओं को रिहा कर दिया. जम्मू-कश्मीर राज्य से संविधान की धारा 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाये जाने तथा राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद से एहतियात के तौर पर इनको नजरबंद किया गया था. गत वर्ष 5 अगस्त से हिरासत में रहने वाले नेताओं की चरणबद्ध रिहाई ने इन कयासों को भी हवा दी है कि जल्द ही कश्मीर में एक नया राजनीतिक मंच सामने आ सकता है.

सूत्रों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर विशेष दर्जा वापस लिए जाने और इसे दो केन्द्र शासित प्रदेशों में बांटने के बाद जिन नए चेहरों ने सियासत शुरू की है, उनके अलावा कुछ पुराने नेताओं के साथ यह राजनीतिक विकल्प बनाने का प्रयास चल रहा है. इसी प्रयास में लगे एक शख्स ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इस नए प्लैटफॉर्म के नाम के तौर पर 'जम्मू-कश्मीर पीपल्स फ्रंट' पर भी विचार विमर्श हुआ है, हालांकि अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है.

स्थानीय राजनीतिक पार्टियों जैसे नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और पीपल्स कॉन्फेंस के कई बड़े नेता अभी तक हिरासत में हैं. इनमें पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती जैसे नेता भी शामिल हैं. इसके अलावा सज्जाद लोन, नईम अख्तर और शाह फैसल समेत तक़रीबन 24 अन्य नेता श्रीनगर के MLA हॉस्टल में नजरबंद हैं.

यह है 3 एडवेंचर्स टूरिस्ट डेस्टिनेशन, जंहा ले सकते है छुट्टियों का पूरा आनंद

बैंक से होम लोन लेना हुआ और आसान, अब HDFC ने भी घटाया ब्याज दर

इस दिन होगी श्रम संगठनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल, अर्थव्यवस्था पर दिख सकता है बुरा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -