अफजल गुरु की बरसी आज, कश्मीर घाटी में इंटरनेट सेवाएं बंद
अफजल गुरु की बरसी आज, कश्मीर घाटी में इंटरनेट सेवाएं बंद
Share:

श्रीनगर: संसद हमले के दोषी मोहम्मद अफजल गुरु की सातवीं बरसी पर कानून व्यवस्था की किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर जम्मू कश्मीर शासन ने रविवार को मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रखी हैं। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि रविवार तड़के मोबाइल इंटरनेट सेवा सेवाएं बंद कर दी गयीं थी। क्योंकि प्रशासन को पृथकतावादी संगठनों के बंद आह्वान के मद्देनजर घाटी में हिंसा होने के आसार बन सकते हैं।

प्रशासन द्वारा 25 जनवरी को कश्मीर में टू जी इंटरनेट सेवाएं शुरू कर दी गई थी। पांच महीने से भी अधिक समय पहले गत वर्ष पांच अगस्त को धारा 370 को निष्प्रभावी बनाये जाने के बाद से घाटी में सभी संचार सुविधाएं स्थगित कर दी गयी थीं। पुलिस ने अफजल गुरू की बरसी पर हड़ताल का आह्वान करने को लेकर बैन संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के खिलाफ शनिवार को FIR दर्ज की थी। गुरू को संसद पर दिसंबर, 2001 में हुए हमले में उसकी भूमिका को लेकर 2013 में तिहाड़ जेल में फांसी पर लटका दिया गया था।

JKLF की प्रेस रिलीज़ को खबर बनाने को लेकर दो पत्रकारों को पुलिस ने बुलाया था। JKLF ने रविवार और मंगलवार को हड़ताल का आह्वान किया था। मंगलवार को JKLF के संस्थापक मोहम्मद मकबूल भट की बरसी है। दोनों पत्रकारों को सवाल-जवाब के बाद छोड़ दिया गया था।

क्रूड आयल पर कोरोना वायरस का प्रकोप, एक महीने में 20 फीसद तक टूटे दाम

Corona Virus: इकोनॉमी को खा रहा ये वायरस, Slowdown से निकलने में अब लगेगा और वक्त

देश की इकोनॉमी हो रही मजबूत, आठ फीसद की वृद्धि दर हासिल करेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -