जम्मू कश्मीर: वैष्णोदेवी मंदिर में कोरोना की एंट्री, 8 पुजारी सहित कुल 12 संक्रमित
जम्मू कश्मीर: वैष्णोदेवी मंदिर में कोरोना की एंट्री, 8 पुजारी सहित कुल 12 संक्रमित
Share:

श्रीनगर:  जम्मू कश्मीर प्रशासन ने घाटी के तमाम मंदिरों और धार्मिक स्थलों को 16 अगस्त से खोलने की अनुमति दे दी है, किन्तु वैष्णो देवी की यात्रा पर बोर्ड शुक्रवार को निर्णय लेगा. वैष्णो देवी मंदिर में कोरोना के निरंतर बढ़ रहे मामलो के चलते अभी भी संशय बरक़रार है. विश्व विख्यात श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा आरंभ होने से पहले ही वैष्णो देवी मंदिर परिसर में कोरोना की एंट्री हो गई है.

श्री माता वैष्णो देवी भवन के आठ और पुजारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और अबतक मंदिर परिसर में कुल 12 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है. इन्हीं हालातो के चलते वैष्णो देवी यात्रा पर संशय उत्पन्न हो गया है. मंगलवार को श्री माता वैष्णो देवी के मंदिर परिसर में तीन भजन गायक और एक जवान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हुई थी. इसके बाद बुधवार को दो कथा पुजारी और छह अन्य पुजारी संक्रमित पाए गए हैं. 

बोर्ड का दावा है कि वो स्थिति पर पूरी तरह से निगाह रख रहे है और शुक्रवार को यात्रा पर अंतिम फैसला लिया जा सकता है. जम्मू कश्मीर सरकार की ओर से मंगलवार को जारी किए गए आदेश में कहा गया है इन धार्मिक स्थलों के लिए घाटी के बाहर से सीमित संख्या में मुसाफिरों को आने की इजाजत दी जाएगी. वैष्णोदेवी यात्रा के लिए हर दिन 5000 यात्रियों को दर्शनों की इजाजत होगी, जिसमें 500 यात्री प्रदेश के बाहर के हो सकते हैं. भीड़ जमा न हो इसके लिए इन यात्रियों का रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन होगा.

ब्राज़ील में बढ़े कोरोना के केस, 24 घंटों में इतने हुए मामले

हिमाचल में लगातार हो रही बारिश से दरके पहाड़, हाईवे पर गिरे पत्थर

पाक संसद के निचले सदन में FTF के 4 विधेयक हुए लागू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -