पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर के 2 आतंकी ढेर, एक भारतीय जवान जख्मी

Sep 28 2020 02:25 PM
पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर के 2 आतंकी ढेर, एक भारतीय जवान जख्मी

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच रविवार की शाम शुरू हुए एनकाउंटर सोमवार सुबह तक जारी रहा. सोमवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के बाद आतंकी संगठन लश्कर ए तोइबा के दो आतंकवादियों से ढेर कर दिया, ज​बकि सेना का एक जवान गोली लगने से जख्मी हो गया.

जख्मी जवान को इलाज के लिए समीप के अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है. इलाके में अभी भी तलाशी अभियान जारी है. पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा सेक्टर के सम्बूरा में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने CRPF की एक टीम और स्थानीय पुलिस की सहायता से इलाके को घेरना आरंभ किया. सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया एवं वहां सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि सुरक्षाबल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला ही रहे थे कि इसी दौरान आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग चला दी. उन्होंने बताया है कि, सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग  की. रातभर रुक रुककर गोलीबारी होती रही. सोमवार की सुबह सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. दोनों ही आतंकी लश्कर के बताए जा रहे हैं.

चीनी मीलों को सरकार ने दी बड़ी राहत, अब दिसंबर तक कर सकेंगे 'शुगर एक्सपोर्ट'

लगातार चौथे दिन सस्ता हुआ डीजल, पेट्रोल के भाव स्थिर

कोरोना महामारी के बावजूद 7.14 प्रतिशत बढ़ सकती है इस राज्य की GDP, अनुमान जारी