जम्मू कश्मीर में 'मिशन कोरोना' शुरू, इकठ्ठा किया जाएगा 16 लाख लोगों का डाटा
जम्मू कश्मीर में 'मिशन कोरोना' शुरू, इकठ्ठा किया जाएगा 16 लाख लोगों का डाटा
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए श्रीनगर में स्क्रीनिंग आरंभ हो चुकी है. इसमें हेल्थ ऑडिट को हाउस टू हाउस शुरू किया जा रहा है. ये अभियान 10 दिनों तक जारी रहेगा और इसमें 16 लाख लोगों का डाटा इकठ्ठा किया जाएगा. इस तरीके से ट्रैवल इतिहास और लक्षण वाले लोगों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है, जिससे कोरोना के संक्रमण पर लगाम लग सके. 

श्रीनगर में अधिकारियों ने कोरोना वायरस जैसे लक्षणों वाले लोगों की शिनाख्त करने के लिए स्वास्थ्य परीक्षण शुरू किया है. घर-घर का ऑडिट 10 दिनों तक चलेगा और ट्रेवल हिस्ट्री वाले लोगों और कोरोना वायरस जैसे लक्षणों वाले लोगों की पहचान की जाएगी. तक़रीबन 700 टीमें बनी हैं, जिनमें डॉक्टर, पैरामेडिक्स, स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ता, जिला कमिश्नर कार्यालय के अधिकारी, श्रीनगर नगर निगम से सम्बंधित कर्मचारी शामिल हैं.

श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, ऑडिट कोरोना से लड़ने का एक सामूहिक प्रयास है और लोगों को आने वाली टीमों के साथ सहयोग करना चाहिए जिससे इस बीमारी से बचा जा सके.  डिप्टी कमिश्नर श्रीनगर शहीद इकबाल चौधरी ने कहा कि, 'एक एफिशंट हेल्थ रिस्पांस के लिए डाटा आवश्यक है. कंपलीट हेल्थ सर्वे किया जा रहा है. हम शहर में लक्षण देख रहे है जिससे यह पता लग सके कि कहीं कोई संक्रमण ना छुपा हुआ हो.' 

35 हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, इतने लोगों ने गवाई जान

इस राज्य ने प्रवासी मजदूरों के लिए नियुक्त किया नोडल अधिकारी

लोगों में कोरोना गीत हुआ लोकप्रिय, सेनेटरी इंस्पेक्टर ने गाया गाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -