120 साल की 'देवी' ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, भारतीय सेना ने किया सम्मानित
120 साल की 'देवी' ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, भारतीय सेना ने किया सम्मानित
Share:

श्रीनगर: कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण बेहद जरुरी है. हालांकि कई किस्म के मिथक होने की वजह से लोग वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं. ऐसे में जम्मू कश्मीर के तहसील लट्टी उपमंडल द्रुडू के कटियास गांव की 120 वर्षीय महिला ने वैक्सीन लेकर पूरे गांव को एक प्रेरणा दी है. इस वृद्ध महिला का नाम ढोली देवी है और उन्होंने 17 मई को ऊधमपुर जिला प्रशासन में आयोजित कैंप में पहुंचकर वैक्सीन की डोज़ ली थी. 

इसके बाद इंडियन आर्मी ने देवी को सम्मानित किया है. उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर की तहसील द्रुडू के अंतर्गत आने वाले कटियास गांव की 120 वर्षीय ढोली देवी से मुलाकात की. इस दौरान जनरल ने फूल देकर देवी का सम्मान किया. देवी के साथ उनके पूरे परिवार ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ ली, ताकि गांव के लोगों के इस महामारी से बचाव के लिए जागरूक किया जा सके. टीकाकरण के बारे में विचार साझा करते हुए, देवी के परिवार के एक सदस्य ने कहा कि, 'वैक्सीन लगने के बाद हम अधिक आत्मविश्वास और संरक्षित महसूस कर रहे हैं, क्योंकि ये वैक्सीन कोविड संक्रमण के खिलाफ सबसे अच्छी ढाल है.' 

उन्होंने आगे कहा कि वे परिवार के अपने सबसे बड़े सदस्य को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने से बहुत खुश हैं. परिवार के सदस्यों ने जम्मू-कश्मीर के सुदूर इलाकों में टीकाकरण शिविर लगाने के लिए प्रशासन को भी धन्यवाद दिया. इसके अलावा देवी के परिजनों ने जिले के सभी लोगों से आगे आकर कोविड का टीका लगवाने की अपील की.

अपने सरप्लस फंड से केंद्र सरकार को 99,122 करोड़ रुपये देगा RBI, बोर्ड ने दी मंजूरी

रश्मिका मंदाना ने शेयर की ऐसी तस्वीर की फैंस की नहीं हट रही है निगाहें, जानिए क्या है ऐसा खास?

कोरोना वायरस से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की डोज देती है अधिक सुरक्षा: ब्रिटेन अध्ययन रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -