50 हज़ार रुपए के लिए किया था जम्मू में ग्रेनेड हमला, हिज्बुल ने दिया था ऑफर

श्रीनगर: जम्मू बस स्टेशन पर ग्रेनेड हमला करने के आरोपी को इस साजिश के लिए आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के हैंडलर्स ने 50 हजार रुपये दिए थे। गुरुवार को घटना के बाद गिरफ्तार किए गए किशोर से पूछताछ के बाद जम्मू पुलिस ने इस साजिश का पर्दाफाश किया है। पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि आरोपी के पास मिले दस्तावेजों से उसके नाबालिग होने का पता चला है। 

2018-19 में रिकॉर्ड तोड़ेगा देश का वस्तु निर्यात स्तर

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा है कि पूछताछ के दौरान किशोर ने पुलिस को बताया है कि आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी ने उसे ग्रेनेड हमला करने के लिए 50 हजार रुपये दिए थे। अधिकारियों ने कहा है कि उसके आधार कार्ड और स्कूल रेकॉर्ड सहित पहचान से सम्बंधित अन्य दस्तावेजों में उसकी जन्मतिथि 12 मार्च 2003 बताई गई है।

डॉलर के मुकाबले रुपये में नजर आई 26 पैसे की कमजोरी 

जांच में यह बात सामने आई है कि हिज्बुल कमांडर फैयाज ने जम्मू के किसी भीड़भाड़ वाली जगह पर हमला करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन के ओवर ग्राउंड वर्कर मुजम्मिल को दी थी, किन्तु मुजम्मिल ने इसके लिए इनकार करते हुए इसकी जिम्मेदारी छोटू (आरोपी का बदला हुआ नाम) को देने का आग्रह किया, जिसके बाद आरोपी को हमले की जिम्मेदारी दी गई और जम्मू बस स्टैंड में धमाका हुआ ।

खबरें और भी:-

HONOR के इन फोन को खरीदने के लिए लगी कतार, मिल रहा छप्पड़फाड़ डिस्काउंट

सेंसेक्स की सुस्त शुरुआत, गंवाई चार दिन की बढ़त

महिला दिवस के मौके पर 44 नारियों को राष्ट्रपति के हाथों मिलेगा सशक्तिकरण पुरस्कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -