जम्मू में 5 मिनट के अंदर हुए भयंकर धमाके, रक्षा मंत्री ने चीफ एयर मार्शल से की चर्चा

जम्मू: कोरोना संकट के बीच जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के टेक्निकल एरिया में 26-27 जून की दरम्यानी रात को 5 मिनट के समय में दो धमाके हुए। पहला विस्फोट एक इमारत की छत पर 1:37 बजे हुआ जबकि दूसरा 1:42 बजे भूमि पर हुआ। सूत्रों के अनुसार, विस्फोट में इंडियन एयरफोर्स के दो सैनिकों को मामूली चोटें आई हैं। विस्फोटों के कुछ ही मिनटों में सुरक्षा बलों ने क्षेत्र की घेराबंदी कर दी। दो धमाकों की वजह का पता लगाने के लिए पुलिस तथा फॉरेंसिक टीम अवसर पर है।

दूसरी तरफ जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के बाहर बड़े स्तर पर तलाशी अभियान आरम्भ किया गया है। पड़ताल जारी है तथा केस की प्रत्येक एंगल से जांच की जा रही है। आतंकी एंगल से मना नहीं किया गया है। एनआईए तथा एनएसजी की टीमें शीघ्र ही विस्फोट स्थल का दौरा करेंगी। धमाकों के बारे में इंडियन एयर फोर्स ने ट्वीट कर कहा कि जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के टेक्निकल क्षेत्र में रविवार प्रातः दो कम तीव्रता वाले धमाकों की तहरीर प्राप्त हुई। एक धमाके से इमारत की छत को मामूली हानि पहुंची जबकि दूसरा खुले इलाके में फटा। किसी भी उपकरण को कोई हानि नहीं हुई। साथ-साथ बताया कि सिविल एजेंसियों के साथ पड़ताल जारी है।

इंडियन एयरफोर्स का एक उच्च स्तरीय जांच दल शीघ्र ही जम्मू पहुंचेगा। दूसरी तरफ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर आज की घटना के सिलसिले में वाइस एयर चीफ एयर मार्शल एचएस अरोड़ा से चर्चा की। एयर मार्शल विक्रम सिंह स्थिति का मुआयना लेने के लिए आज जम्मू पहुंच रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियां ​​इस बात की पड़ताल कर रही हैं कि क्या विस्फोटों को अंजाम देने के लिए एयरफोर्स स्टेशन के हाई सिक्योरिटी क्षेत्र के भीतर आईईडी पेलोड को गिराने के लिए ड्रोन का उपयोग किया गया था।

क्या फिर भाजपा में शामिल होंगे शत्रुघ्न सिन्हा? ट्वीट कर पीएम मोदी को लेकर कही ये बड़ी बात

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना बोले- कयामत तक नहीं लौटेगा अनुच्छेद 370...

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा ऐलान, कहा- गरीबी रेखा से ऊपर के लाभार्थियों से वापस लें राशन कार्ड...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -