जम्मू कश्मीर: कठुआ में किसने तोड़ी हनुमान जी की प्रतिमा ? क्षेत्र में फैला तनाव
जम्मू कश्मीर: कठुआ में किसने तोड़ी हनुमान जी की प्रतिमा ? क्षेत्र में फैला तनाव
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में धार्मिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश का मामला प्रकाश में आया है। यहां कठुआ जिले में भगवान हनुमान की प्रतिमा में तोड़फोड़ किए जाने का मामला सामने आया है। मामला महानपुर तहसील के अंतर्गत आने वाले पलक गांव का है। यहां के शिव मंदिर में रखी भगवान हनुमान की मूर्ति को खंडित पाई गई है। घटना के बाद से ही इलाके में तनाव फैल गया है। गांव और आसपास के लोग खफा हैं, जिन्होंने सड़क को जाम करके शरारती तत्वों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।

भगवान हनुमान की प्रतिमा मूर्ति मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने महानपुर के पास धार रोड को जाम कर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने और उन पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर जोरदार धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने लगभग 3 घंटे तक धार रोड को जाम रखा, जिसके बाद SDPO बिलावर अरविंद कुमार ने मौके पर पहुंचकर इस मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की और शरारती तत्वों को जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया, जिसके बाद प्रदर्शनकारी रोड से हटे।

जिला कठुआ की पहाड़ी तहसील महानपुर के अंतर्गत आने वाले गांव पलक में सोमवार को स्थानीय लोग हर दिन की तरह पूजा-अर्चना करने के लिए मंदिर पहुंचे थे। वहां उन्होंने देखा कि शिव मंदिर में रखी हनुमान भगवान की प्रतिमा को कई जगहों से खंडित किया गया है। इसके बाद स्थानीय लोग जमा हो गए, शरारती तत्वों की इस करतूत पर लोग खफा थे। इसके बाद लोग सड़क पर उतर आए और धार रोड को लगभग तीन घंटे तक जाम रखा।

कक्षा 8वीं तक फेल नहीं होगा कोई भी बच्चा, लागू हुई 'नो डिटेंशन पॉलिसी'

मोहम्मद ज़ुबैर को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत, यूपी सरकार से 4 हफ्ते में माँगा जवाब

14 जुलाई को पहले I2U2 नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे PM मोदी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -