जम्मू-कश्मीर: पंचायत चुनाव में आठवें चरण के लिए मतदान जारी

जम्मू-कश्मीर: पंचायत चुनाव में आठवें चरण के लिए मतदान जारी

जम्मू/श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पंचायत चुनाव के आठवें चरण के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा एवं व्यवस्था के बीच मतदान हो रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि राज्य में 2,633 मतदान केद्रों पर मतदान हो रहा है, जिनमें से 550 कश्मीर और 2,083 जम्मू में हैं। वहीं बता दें कि मतदान की प्रक्रिया सुबह आठ बजे शुरू हुई और दोपहर दो बजे तक चलेगी।

ईडी ने की रॉबर्ट वाड्रा के ठिकानों पर छानबीन

यहां बता दें कि इस दौरान कुल 6304 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिनमें से 331 सरपंच और 2,007 पंच सीटों के लिए हैं। वहीं इनमें से 43 सरपंचों और 681 पंचों को निर्विरोध चुन लिया गया है। यहां बता दें कि मतदाताओं को उनके मतदान केंद्र की जानकारी देने के लिए फोटो वोटर स्लिप वितरित की गई है।

उत्तरप्रदेश: चेक क्लोन कर पैसा निकालने वाला गिरोह पकड़ा गया

गौरतलब है कि चार दिसंबर को हुए सातवें चरण के चुनाव में 73.8 फीसदी मतदान हुआ था. राज्य में नौ चरणों में पंचायत चुनाव हो रहे हैं.  बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 4 दिसंबर को पंचायत चुनाव के सातवें चरण में कश्मीर में 30.3 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था जबकि जम्मू क्षेत्र में प्रभावशाली ढंग से 84.8 फीसदी मतदान हुआ था. अधिकारियों ने बताया कि चुनाव के दौरान प्रतिद्वंद्वी समूहों के बीच झड़प के चलते कुछ लोगों को मामूली चोटें आईं थी। इसके अलावा राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शालीन काबरा ने बताया कि 12 जिलों में कुल 2,714 मतदान केंद्रों पर करीब 75.3 फीसदी मतदान हुआ। इनमें से 2,138 मतदान केंद्र जम्मू खंड में थे और 576 मतदान केंद्र कश्मीर खंड में थे।


खबरें और भी

अरुणाचल प्रदेश: जंगल में आतंकवादी को सेना ने मार गिराया, भार मात्रा में गोला बारूद बरामद

विजयवर्गीय ने कहा- रथयात्रा के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे

कबूतरों के आसपास रहने से इस गंभीर बीमारी का हो सकता है खतरा