जम्मू: दहशतगर्दो ने किया गांव के सरपंच पर हमला, ये हुआ हाल
जम्मू: दहशतगर्दो ने किया गांव के सरपंच पर हमला, ये हुआ हाल
Share:

जम्मू: राज्य में आतंकियों द्वारा कई हमलो को अंजाम दिया जाता है. वही अनुच्छेद 370 हटने की प्रथम सालगिरह के एक दिन पहले मंगलवार को दहशतगर्दो ने दक्षिणी कश्मीर में दो हमले किए. एक पंच को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया, जबकि ग्रेनेड हमले में तीन सैनिक घायल हो गए. घटना के पश्चात् पूरे क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन आरम्भ किया गया है. साथ ही 5 अगस्त तक दहशतगर्द द्वारा किये जाने वाले हमले के पहले से इनपुट प्राप्त हुए हैं. घाटी में करीब एक माह पश्चात् दूसरे पंचायत प्रतिनिधि पर निशाना साधा है. 

वही इससे पूर्व कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडिता की दहशतगर्दो ने जून माह में मर्डर कर दिया था. कुलगाम शहर के मीरबाजार के अखरान क्षेत्र में पंच पीर आरिफ अहमद शाह पर दहशतगर्दो ने हमला किया. गोलियों से निशाना साधे जाने से वे खून से लथपथ होकर गिर पड़े. उन्हें तुरंत स्थानीय हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां से स्थिति सीरियस होने पर श्रीनगर रेफर कर दिया गया. इससे पूर्व दहशतगर्दो ने पुलवामा शहर के वानपोरा में सुरक्षा बलों पर निशाना साधकर ग्रेनेड हमला किया. इसमें दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों ही घटनाओं के पश्चात् दहशतगर्द अवसर पाकर फरार हो गए.
 
दूसरी ओर गत दिन जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने मंगलवार की रात को 4 और 5 अगस्त के लिए लगाया गया दो दिवसीय कर्फ्यू तय अवधि से पहले ही हटा दिया. यह कर्फ्यू अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू और कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के निर्णय की पहली वर्षगांठ से पहले लगाया गया था. अलगाववादी और पाकिस्तान प्रायोजित समूहों  के 5 अगस्त को काला दिवस के रूप में मनाने की योजना बनाने की सूचना मिलने के बाद श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट ने कश्मीर घाटी में कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया था. इस पर आलोचना के बाद आए कर्फ्यू को हटाने का निर्णय लिया गया. नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फारूक अब्दुल्ला ने 5 अगस्त को श्रीनगर में अपने निवास पर एक महत्वपूर्ण बैठक के लिए कई मुख्यधारा के राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है.

आज के दिन राम जन्मभूमि पर कैसी होगी पीएम मोदी की दिनचर्या

दुलर्भ धोती-कुर्ती पहने नजर आए पीएम मोदी, जल्द अभिजीत मुहूर्त पर करेंगे पूजन

आज होगा भूमि पूजन का शुभारंभ, इस रंग के वस्त्र में तैयार होंगे रामलला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -