एक बार फिर आतंकी षड्यंत्र हुआ नाकाम, सुरक्षाबलों को मिली ये बड़ी सफलता
एक बार फिर आतंकी षड्यंत्र हुआ नाकाम, सुरक्षाबलों को मिली ये बड़ी सफलता
Share:

जम्मू: देश के राज्य जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा आए दिन कई हमलों को अंजाम दिया जाता है, राज्य में रोज कई बड़े हमले होते है. वही इस बीच कश्मीर संभाग के कुपवाड़ा शहर में सुरक्षाबलों ने दाहशतगर्दो के घिनोने षड्यंत्र को विफल कर दिया है.अरामपोरा में सोपोर-कुपवाड़ा पुल के नीचे दहशतगर्दो ने विस्फोटक सामग्री लगा रखी थी. वही सुरक्षाबलों को आशंका होते ही सीआरपीएफ तथा सेना की रोड ओपनिंग पार्टी ने उसकी इन्वेस्टिगेशन की. 

इसके साथ-साथ बम निरोधक दस्ते को तहरीर दी गई. वही अवसर पर पहुंची टीम ने जब्त विस्फोटक को निष्क्रिय किया. एसएसपी कुपवाड़ा ने बताया कि सोपोर-कुपवाड़ा रोड रास्ते पर एक क्षेत्र पर आईईडी प्लांट की गई थी. जिसे बम निरोधक दस्ते की सहायता से निष्क्रिय कर दिया गया है. इसी के साथ सुरक्षाबलों को एक और बड़ी सफलता मिली है, तथा एक बड़ा हमला होते-होते रह गया.

वही दूसरी तरफ राज्य में COVID-19 संक्रमण की जांच अब जल्दी, सटीक और पहले से मौजूद तकनीक के मुकाबले ज्यादा सस्ती होगी. इंडियन इंस्टीट्यूट आफ इंटिग्रेटिव मेडिसिन जम्मू ने पीसीआर तकनीक के ऑप्शन के रूप में आरटी-लैंप टेस्ट किट विकसित की है. मंजूरी के लिए टेस्ट किट इंडियन काउंसिल फार मेडिकल रिसर्च को भेज दी गई है. आईआईआईएम जम्मू के निदेशक डॉ. डी श्रीनिवास ने कहा कि इस तकनीक में आरटी-पीसीआर टेस्टिंग किट की तुलना में संवेदनशील मशीन की जरूरत नहीं है. इसी वजह से टेस्टिंग किट सस्ती होगी. हालांकि अभी तक इसका मूल्य तय नहीं किया गया है. इसी के साथ कई परिवर्तन किये जाएंगे.

उत्तराखंड में थमा बारिश का सिलसिला, मध्यम बारिश के है आसार

कोरोना संकट में चार गुना बढ़ी प्राणवायु की मांग, कीमत में हो रही भारी बढ़ोतरी

कोरोना संक्रमित विधायक ने खोली राज्य सरकार की पोल, किया ये बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -