हिन्दुओं की लगातार हत्याओं से सहमा कश्मीर, एक बार फिर शुरू हुआ पलायन का दौर
हिन्दुओं की लगातार हत्याओं से सहमा कश्मीर, एक बार फिर शुरू हुआ पलायन का दौर
Share:

जम्मू कश्मीर में हालात बिगड़ते दिख रहे हैं। इन सभी के बीच गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू कश्मीर की ताजा स्थिति पर चर्चा के लिए अहम बैठक करेंगे। दूसरी तरफ आतंकियों द्वारा की जा रही टारगेट किलिंग के खिलाफ आज कश्मीरी पंडितों ने सामूहिक पलायन की बात कही है। आप सभी को बता दें कि यहाँ बीते 26 दिन में 10 लोगों की हत्या आतंकी कर चुके हैं। बीते दिनों हुई बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या की जिम्मेदारी कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स नाम के संगठन ने ली है। जी हाँ और इसके प्रवक्ता वसीम मीर ने बयान जारी कर धमकी दी है कि कश्मीर की आबादी में फेरबदल की कोशिश का यही हश्र होगा। आप सभी को बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आए दिन निर्दोष लोगों की हत्या हो रही हैं।

अब भी यहाँ के हाल ठीक नहीं है और कुछ समय पहले ही यहाँ राजस्थान के निवासी व बैंक मैनेजर की हुई हत्या अति-दुःखद व चिन्तनीय रही है। हालाँकि यहाँ तो इससे पहले ही दहशत का वातावरण नजर आ रहा है। वहीं केन्द्र सरकार ऐसे दोषी तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करे, बीएसपी की यह मांग है। आपको बता दें कि आज कश्मीर में आतंकियों द्वारा बैंक मैनेजर विजय कुमार बेनीवाल की हत्या के बाद सुबह विजय कुमार की बॉडी उनके गांव हनुमानगढ़ के नोहर के भगवान गांव पहुंची। वहीं यहाँ एम्बुलेंस को देखते ही पूरा गांव गमगीन हो गया और परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया।

आप सभी को बता दें कि कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने बैंक में घुसकर बैंक मैनेजर विजय की हत्या कर दी थी। वहीं दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर में हत्याओं से दूसरे प्रदेशों से वहां जाकर काम करने वाले लोग घबरा गए हैं। कई लोग अब घाटी छोड़कर जा रहे हैं। इसी के साथ श्रीनगर में काम करने वाले अमित कौल का कहना है कि, 'कल ही कल में चार हत्याएं हो गई हैं। 30-40 परिवार ने शहर छोड़ दिया है। हमारी मांग नहीं मानी जा रही। उनकी (सरकार) सुरक्षित जगह सिर्फ शहरों में हैं।'

इस्लामी आतंकी संगठन TRF ने की विजय कुमार की हत्या की जिम्मेदारी, कहा- अभी और हिंदुओं को मारेंगे

कश्मीर में हिन्दू टीचर की हत्या के बाद सड़कों पर उतरे लोग, इस्लामी आतंकियों ने मारी थी गोली

अमित शाह शुक्रवार को जम्मू का दौरा करेंगे, कश्मीरी पंडितो से करेगे बातचीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -