गोलीबारी की घटनाओं के बीच LoC पर दिखा ड्रोन, जानिए क्या है पूरा मामला

Nov 22 2020 11:18 AM
गोलीबारी की घटनाओं के बीच LoC पर दिखा ड्रोन, जानिए क्या है पूरा मामला

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती क्षेत्रों में तनाव बरकरार है। इस मध्य नियंत्रण रेखा के समीप एक उड़ने वाली वस्तु नजर आई है। इसे लेकर सुरक्षा बल अलर्ट हो गए हैं। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये उड़ने वाली चीज ड्रोन है या कोई और चीज। पुंछ शहर के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के समीप एक उड़ने वाली चीज देखी गई है। माना जा रहा है कि यह ड्रोन हो सकता है। किन्तु यह अभी तक साफ़ नहीं है कि यह ड्रोन है अथवा कोई अन्य उड़ने वाली चीज है।

उड़ने वाली वस्तु ऐसे वक़्त नजर आई है जब नियंत्रण रेखा के एरिया में प्रतिदिन फायरिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं। बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से प्रतिदिन आतंकी घुसपैठ का प्रयास देखने को मिल रहा है, जिसे सुरक्षाबल के सैनिक विफल कर दे रहे हैं। शनिवार को पाकिस्तान ने भी गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था जिसमें सेना का सैनिक शहीद हो गया था। पाकिस्तान ने राजौरी शहर के नौशेरा सेक्टर में शनिवार शाम एक बार फिर LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जहां प्रातः पाकिस्तान की फायरिंग में सेना का एक सैनिक शहीद हो गया था।

रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, शनिवार की शाम छह बजे पाकिस्तान ने फिर से राजौरी शहर के नौशेरा सेक्टर में LOC के समीप छोटे हथियारों से फायरिंग की तथा मोर्टार से गोले दागे। पाटिल संग्राम शिवाजी नाम के एक सेना के हवलदार शनिवार की प्रातः इसी इलाके में पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में शहीद हो गए थे। एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, पाकिस्तान की तरफ से जनवरी 2020 से अब तक 3,200 से ज्यादा सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में 30 नागरिकों को अपने प्राण गंवाने पड़े है, जबकि 110 से ज्यादा घायल हुए हैं। 

बिहार में कोबरा कमांडों ने मार गिराए तीन नक्सली, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, जैश का हथियारबंद आतंकी गिरफ्तार

लड़के की रातभर पिटाई करने के बाद सुबह बनाया दामाद