जम्मू-कश्मीर ने पूरे राज्य में ग्रीन जोन किया रिकॉर्ड
जम्मू-कश्मीर ने पूरे राज्य में ग्रीन जोन किया रिकॉर्ड
Share:

जम्मू-कश्मीर ने सभी 20 जिलों में ग्रीन जोन दर्ज किया। कोविड -19 स्थिति का आकलन करने के लिए निर्धारित बेंचमार्क के अनुसार, लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को एक समीक्षा बैठक के दौरान यह जानकारी दी।

बैठक में कोविड टास्क फोर्स, उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी शामिल हुए। सिन्हा ने अतीत से सीख को लागू करने और संभावित तीसरी लहर की भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए खुद को तैयार करने के लिए चिंता के साथ अधिकारियों से संपर्क किया। सिन्हा ने कहा, "टीकाकरण के पूर्ण क्षमता उपयोग, प्रवर्तन स्तर को बढ़ाने, कोविड-उपयुक्त व्यवहार का सख्त अनुपालन, निगरानी गतिविधियों में वृद्धि, परीक्षण और संपर्क ट्रेसिंग को बढ़ाने के साथ।"

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अटल डुल्लू ने कोविड की स्थिति के जिलेवार विश्लेषण पर विस्तृत जानकारी दी। श्रीनगर ने 45 और उससे अधिक आयु वर्ग में पहली खुराक का 97% टीकाकरण कवरेज हासिल किया है, जबकि डोडा, रियासी और उधमपुर ने क्रमशः 97%, 96% और 94% कवरेज हासिल किया है। एलजी सिन्हा ने स्थिति पर लगातार नजर रखने की जरूरत पर जोर दिया। एलजी ने अधिकारियों को अतिरिक्त प्रयास करने और 100% टीकाकरण प्राप्त करने के लिए नवीन उपाय करने का भी निर्देश दिया। लक्षित आबादी के बीच 100% टीकाकरण प्राप्त करने के लिए जिलों को बधाई देते हुए, उपराज्यपाल ने टीकों के समान आवंटन, वितरण और प्रशासन का अवलोकन किया।

पीएम मोदी ने कहा- "75 सप्ताह में भारत को जोड़ने के लिए 75 वंदे भारत ट्रेनें..."

पीएम मोदी ने किया महर्षि अरविंदो को याद, बोले- हमें उतना सामर्थ्यवान बनना होगा जितना...

15 अगस्त की पूर्व संध्या पर महाराष्ट्र ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए क्या हुआ ऐसा खास?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -