जम्मू कश्मीर: 370 हटने की दूसरी वर्षगाँठ पर गुपकर गठबंधन ने बुलाई बैठक, अब्दुल्ला-मुफ़्ती हुए शामिल

श्रीनगर:  जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने की दूसरी वर्षगांठ पर गुरुवार को श्रीनगर में गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (PAGD) की एक मीटिंग हुई. ये बैठक नेशनल कांफ्रेंस (NC) के अध्यक्ष और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला के आवास पर हुई. मीटिंग में गठबंधन के उपाध्यक्ष और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, उसके प्रवक्ता और CPIM नेता एम वाई तारिगामी और आवामी NC के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुजफ्फर शाह शामिल हुए.

उन्होंने बताया कि धारा 370 को हटाए जाने और जम्मू कश्मीर का दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजन किए जाने की दूसरी वर्षगांठ पर हालात पर चर्चा करने के लिए मीटिंग बुलायी गयी. PAGD जम्मू कश्मीर में मुख्यधारा के विभिन्न पार्टियों का गठबंधन है. इससे पहले जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने की दूसरी वर्षगांठ पर महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को कहा कि जब लोगों पर ‘घोर अन्याय’ किया गया तो उनके पास वजूद बनाए रखने के लिए इसका विरोध करने के अलावा कोई रास्ता नहीं था.

जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'कोई शब्द या तस्वीरें दो वर्ष पूर्व इस काले दिन पर जम्मू कश्मीर की पीड़ा, उत्पीड़न और उथल-पुथल को दर्शाने के लिए पर्याप्त नहीं है. जब निरंकुश उत्पीड़न किया जाता है और घोर अन्याय किया जाता है तो वजूद कायम रखने के लिए विरोध करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता.’’

साउथ अफ्रीकन नेशनल पार्क्स ने 12 राष्ट्रीय उद्यानों को लेकर कही ये बात

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पर दर्ज हुआ केस, राम मंदिर चंदे को लेकर दिया था अपमानजनक बयान

ED ने फ्लिपकार्ट को भेजा कारण बताओ नोटिस, जानिए क्या है मामला?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -