नहीं रहे जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ़्ती मोहम्मद सईद

Jan 07 2016 09:24 AM
नहीं रहे जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ़्ती मोहम्मद सईद

नई दिल्ली : आज यानि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का निधन हो गया. बताया जा रहा है कि वे दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल मे भर्ती थे. इसके साथ ही जानकारी में यह भी बता दे कि वैसे तो पहले भी वे तबियत खराबी को लेकर परेशान थे लेकिन बीते रविवार को फिर से उनकी तबियत ख़राब होने की खबर सामने आई और इसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती किया गया.

इस दौरान यह भी कहा जा रहा है कि उन्हें वेंटिलेटर पर रखे जाने को कहा था लेकिन वेंटिलेटर पर उन्हें तकलीफ होती थी जिस कारण उन्हें बेहोश करके ही वेंटिलेटर पर रखा जाता था. इसके साथ ही गुरुवार को सुबह 8 बजे यह खबर सामने आई कि उनका निधन हो गया है.

जानकारी में इस बात से भी अवगत करवा दे कि मुफ़्ती मोहम्मद को 22 दिसम्बर को बुखार के साथ ही गर्दन में तेज दर्द होने लगा जिसके कारण उन्हें जम्मू-कश्मीर से सीधा दिल्ली के एम्स के लिए रेफर किया गया. यहाँ उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया.

बता दे कि मुफ़्ती को मधुमेह का रोग भी था और इसके लिए वे हर महीने एम्स में जाँच के लिए भी आते थे. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट के माध्यम से दुःख व्यक्त किया है.