जम्मू-कश्मीर में अब भी नहीं खुलेंगे स्कूल, जानिए क्यों?
जम्मू-कश्मीर में अब भी नहीं खुलेंगे स्कूल, जानिए क्यों?
Share:

जम्मू-कश्मीर राज्य कार्यकारी समिति ने शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की अवधि बढ़ा दी। आदेश स्कूल और शिक्षण संस्थानों को बंद करने का सुझाव देते हैं क्योंकि इसने केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की। समिति ने कहा कि किसी भी जिले में सप्ताहांत में कर्फ्यू नहीं होगा लेकिन रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक रात का कर्फ्यू रहेगा। इनडोर या आउटडोर समारोहों में भाग लेने वाले मेहमानों की संख्या केवल 25 ही रहेगी।

एक आदेश में, मुख्य सचिव एके मेहता ने कहा कि यह देखा गया है कि पिछले सप्ताह की तुलना में कई जिलों में कुछ सुधार हुआ है। एसईसी के अध्यक्ष मेहता ने कहा कि कोचिंग सेंटर सहित स्कूल और उच्च शिक्षण संस्थान अगले आदेश तक ऑनसाइट या इन-पर्सन टीचिंग के लिए बंद रहेंगे। हालांकि, संस्थानों को प्रशासनिक उद्देश्यों के लिए सीमित टीकाकरण कर्मचारियों की व्यक्तिगत उपस्थिति लेने की अनुमति है, उन्होंने कहा। मुख्य सचिव ने कहा कि सभी उपायुक्तों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले मेडिकल ब्लॉकों की सकारात्मकता दर पर ध्यान दें। डीसी ब्लॉकों में सकारात्मकता दर पर सक्रिय नज़र रखेंगे और बंद क्लस्टर स्थानों में कड़े नियंत्रण उपायों को लागू करने पर विचार करेंगे। मेहता ने कहा, "टीकाकरण के अलावा परीक्षण, ट्रैकिंग और उपचार के तीन 'टी' प्रोटोकॉल को इन ब्लॉकों में मजबूत करने की जरूरत है।"

स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग को केस प्रक्षेपवक्र के आकलन के आधार पर कोविड-समर्पित स्वास्थ्य और रसद बुनियादी ढांचे की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया था। मेहता ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सख्ती से यह सुनिश्चित करें ।

क्या केरल से ही आएगी कोरोना की तीसरी लहर ? लगातार छठे दिन मिले 20000 से अधिक नए मरीज

गोवा सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 9 अगस्त तक के लिए बढ़ाया कर्फ्यू

जम्मू-कश्मीर: पत्थरबाजों और देशद्रोहियों को अब न नौकरी मिलेगी और न पासपोर्ट, आदेश जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -