लश्कर-ए-ताइबा का मॉड्यूल हुआ नष्ट, 3 मददगार हुए गिरफ्तार
लश्कर-ए-ताइबा का मॉड्यूल हुआ नष्ट, 3 मददगार हुए गिरफ्तार
Share:

जम्मू: जम्मू संभाग के रियासी शहर में दहशतगर्द को फिर जीवित करने के प्रयास को विफल करते हुए पुलिस तथा सेना ने लश्कर-ए-ताइबा का मॉड्यूल नष्ट कर तीन सहायकों हिरासत में ले लिया हैं. माहौर कलवा तथा सिलधार के रहने वाले तीन अपराधियों में गवर्मेंट स्कूल का एक शिक्षक भी सम्मिलित है. पुलिस के मुताबिक, गुलाम हुसैता रहवासी कलवा मलास, अब्दुल अजीज रहवासी सिलधार तथा अशफाक अहमद रहवासी मलान माहौर ने पूछताछ में लश्कर के साथ रिश्तों को कबूल कर लिया है.

साथ ही यह सभी पीओके में जिस हैंडलर के कांटेक्ट में थे, वो भी रियासी के माहौर का ही मूल रहवासी है. जांच के दौरान बैंक खातों से बेनामी लेनदेन तथा मारे गए दहशतगर्दो के परिवारों को आईएसआई की फंडिंग के भी सबूत प्राप्त हुए हैं. वही एसएसपी रश्मि वजीर ने सोमवार को केस की जानकारी देते हुए बताया कि लश्कर के ओवर ग्राउंड वर्करों का नेटवर्क खड़ा करने संबंधी तहरीर प्राप्त होने पर माहौर पुलिस ने 5 अगस्त 2020 को केस दायर किया. 

साथ ही आईपीसी की धारा 120बी, 121, 122, 123 व 124 के जांच के चलते सेना की राष्ट्रीय राइफल्स तथा इंटेलिजेंस यूनिट से तकनीकी डेटा जुटाया गया. विशेष इन्वेस्टिगेशन टीम ने जब संदिग्धों से पूछताछ की, तो लश्कर के बड़े षड्यंत्र का खुलासा हो गया. लश्कर ने 18 वर्ष से पीओके में रह रहे माहौर रहवासी मोहम्मद कासिम को रियासी में आतंकी नेटवर्क खड़ा करने का जिम्मा सुपुर्द किया था. उक्त अपराधी निरंतर इनके कांटेक्ट में रहे, जो राजोरी, माहौर, निक्की गली से होकर कश्मीर घाटी से जुड़ने वाली कुलगाम बेल्ट को दहशगर्द गतिविधियों के लिए फिर से एक्टिव करने के षड्यंत्र पर कार्य कर रहे थे. इसी के साथ सुरक्षाबलों को एक और सफलता मिली है.

यूपी हुआ शर्मशार, 5 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म कर किया ये काम

पेंगोंग में खदेड़े जाने पर बौखलाया चीन, भारत को दी 1962 से भी भयंकर परिणाम भुगतने की धमकी

LAC पर बारूदी सुरंग में विस्फोट के कारण एक SFF अधिकारी शहीद, एक सिपाही जख्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -