लद्दाख के इस युवा सांसद ने सदन में दिए भाषण से बटोरी सुर्खीयां, पीएम मोदी भी हुए प्रभावित
लद्दाख के इस युवा सांसद ने सदन में दिए भाषण से बटोरी सुर्खीयां, पीएम मोदी भी हुए प्रभावित
Share:

नई दिल्लीः कल यानि मंगलवार को संसद के निचले सदन यानि लोकसभा में जम्मू कश्मीर पूर्नगठन बिल पेश किया गया था। आशा के अनुरूप बिल पर पक्ष-विपक्ष में जोरदार बहस हुई। इन बहसों के दौरान लद्दाख के एकमात्र नौजवान भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने अपने भाषण से सबका ध्यान खींचा। उनके भाषण की खूब तारीफें हो रही हैं। लोकसभा में बोलते हुए इस सांसद ने आर्टिकल 370 को समाप्त करने को कश्मीर के सुनहरे दौर का आगाज बताया। इस दौरान सेरिंग ने लद्दाख की अनदेखी करने के लिए कांग्रस को जमकर खरी-खोटी सुनाई।

उन्होंने कांग्रेस पर अनुच्छेद 370 का गलत प्रयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर लद्दाख के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। सेरिंग ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने 2011 में कश्मीर को एक केंद्रीय विश्वविद्यालय दिया, जम्मू को भी केंद्रीय विश्वविद्यालय दिया, लेकिन जब हमने लद्दाख में एक केंद्रीय विश्वविद्यालय की मांग की तो हमे नहीं मिला। प्रधानमंत्री मोदी जी ने हाल ही में हमें एक विश्वविद्यालय दिया क्योंकि 'मोदी है तो मुमकिन है'।

कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार पर उन्होंने कांग्रेस के सेक्युलरिज्म प्रेम पर सवाल उठाया। नेकां और पीडीपी पर हमला बोलते हुए बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग ने कहा ये लोग पंचायत चुनाव में भाग नहीं लेना चाहते, मगर जब अपनी कुर्सी की बारी आती है तो सबसे पहले आगे आते हैं। सेरिंग ने कहा कि इस फैसले से क्या खो जाएगा? केवल दो परिवार अपनी रोटी और मक्खन खो देंगे लेकिन कश्मीर का भविष्य उज्ज्वल होने जा रहा है।उन्होंने अपने भाषण के दौरान लद्दाख की संस्कृति, परंपरा और भौगोलिक विशिष्टता के बारे में भी बात की।

उन्होंने बताया कि लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश बनने के लिए लंबे समय तक संघर्ष करता रहा है और अब जाकर उनका सपना पूरा हो रहा है। पीएम मोदी ने भी सांसद सेरिंग के भाषण की तारीफ की। पीएम ने ट्वीट करते हुए उनके भाषण का एक वीडियो भी पोस्ट किया। पीएम मोदी ने लिखा कि लद्दाख से मेरे युवा मित्र जामयांग सेरिंग नामग्याल ने जम्मू-कश्मीर पर महत्वपूर्ण बिल पर चर्चा करते हुए लोकसभा में एक अच्छा स्पीच दिया। यह एकबार सुनना चाहिए!

 

सुषमा स्वराज को दुनिया कर रही याद, इन देशों ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

प्याज की बढ़ी कीमतों के कारण इस सीएम ने गंवायी थी कुर्सी

सुषमा स्वराज को राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- उनसे मित्रता थी, निधन से स्तब्ध हूँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -