पुलवामा में सुरक्षाबलों और दहशगर्दों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुआ जौनपुर का सपूत
पुलवामा में सुरक्षाबलों और दहशगर्दों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुआ जौनपुर का सपूत
Share:

लखनऊ: देश के राज्य जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों तथा दहशतगर्दो के मध्य हुई मुठभेड़ में जौनपुर का सपूत शहीद हो गया है. इस मुठभेड़ में एक दहशतगर्द भी मारा गया है. वहीं सुरक्षाबलों तथा दहशतगर्दो में अभी मुठभेड़ जारी है.

जौनपुर शहर के जलालपुर थाना क्षेत्र के इजरी रहवासी कांता यादव के बेटे जिलाजीत यादव पुलवामा में मंगलवार की रात्रि दहशतगर्दो से मुठभेड़ में शहीद हुआ है. सैनिक आरआर 53 बटालियन में सिपाही के पद पर तैनात थे. वही मंगलवार की रात्रि 2 बजे पुलवामा में हुई, मुठभेड़ में उन्होंने अपने प्राण गंवा दिए है. उनके एक मित्र को भी गोली लगी है. इस मुठभेड़ में एक दहशतगर्द को भी मार गिराया है. प्रातः जवान के शहादत की सुचना प्राप्त होते ही गांव में हंगामा मच गया. 

बता दे की जिलाजीत की तीन साल पूर्व ही शादी हुई थी. उनका एक वर्ष का बेटा भी है. वहीं शहीद के पिता का दो साल पूर्व निधन हो गया था. जिलाजीत अपने पिता के इकलौते पुत्र थे. प्राप्त हुई सूचना के मुताबिक, पुलवामा शहर के कमराज़ीपोरा में एक बाग में आतंकी छिपे हैं, जानकारी प्राप्त होते ही सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को घेर लिया तथा क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया. स्वयं को घिरा देख दहशतगर्दो ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी. इसी के साथ सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. हालांकि कार्रवाई के चलते जवान जिलाजीत शहीद हो गया है, किन्तु एक दहशतगर्द भी मारा गया है. इसी के साथ जवान के परिवार में मातम छा गया है.

हरतालिका तीज : इस विधि के साथ करें पूजन, पूरा शिव परिवार होगा प्रसन्न

जूतों में छिपकर बैठा था सांप, ऐसे बनाया एसपी को शिकार

हरतालिका तीज : कब मनाया जाता है यह त्यौहार, जानिए कैसे पड़ा इस व्रत का नाम ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -