जम्मू में बने बाढ़ जैसे हालात, कई क्षेत्रों में फटे बादल

जम्मू: जम्मू संभाग के कई शहरों में वर्षा ने तबाही मचा रखी है. वर्षा के दौरान नदी-नाले उफान पर हैं, जिसकी वजह से राजौरी शहर में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई हैं. कई स्थान ढांचों को हानि पहुंचने की सूचनाएं हैं. रियासी शहर के करीब सभी क्षेत्रों में जोरदार बारिश जारी है, तथा नरलू से कैथी जाने वाला संपर्क मार्ग टूट गया है. किश्तवाड़ में भी झमाझम वर्षा हो रही है. सिर्फ यही नहीं सड़कों पर भी भारी जलभराव हो गया है जिससे जनजीवन बुरी प्रकार से प्रभावित हुआ है. 

वैदर डिपार्टमेंट ने जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन की चेतावनी भी जारी की है. इसके साथ ही वैदर डिपार्टमेंट ने कल भी कई क्षेत्रों में भारी वर्षा के आसार व्यक्त किये हैं. वहीं आज नौशेरा के श्रीगुफवाड़ा, अनंतनाग में बादल फट गया. हालांकि इस घटना में किसी को भी चोट नहीं आई है. वहीं पुंछ के मस्तंदरा में भी बादल फटा है, जिसमें तीन गाड़ियां को बुरी तरह से हानि हुई हैं. साथ ही जम्मू संभाग के आरएस पुरा में विलोल दरिया में ज्यादा पानी के चलते सुदन हार्ट केयर हॉस्पिटल समेत कई क्षेत्रों पर जलभराव हो गया है. इसी के साथ हालत बेकाबू हो गए है.

वही दूसरी तरफ राज्य में भविष्य में कोरोना जैसी बीमारियों से निपटने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाया जा रहा है. इसके लिए आधुनिक उपकरणों और अन्य संसाधनों को जुटाया जा रहा है. कोरोना महामारी के दौरान कोविड और गैर कोविड अस्पतालों में सबसे अधिक जरूरत ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की महसूस की गई. इसे देखते हुए जम्मू-कश्मीर के सभी बीस जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट स्थापित किए जाएंगे.

158 वर्ष की हुई हमारी पुलिस, जानें कैसा रहा अब तक का सफर

झारखंड के दुमका में लगे भूकंप के झटके, पश्चिम बंगाल का दुर्गापुर है केंद्र

कोरोना : स्वस्थ व्यक्ति को नहीं है मास्क पहने की आवश्यकता, वायरल हो रहा सरकारी वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -