इस क्रिकेटर की फैन हैं जम्मू-कश्मीर की पहली महिला रेसर हुमैरा
इस क्रिकेटर की फैन हैं जम्मू-कश्मीर की पहली महिला रेसर हुमैरा
Share:

नई दिल्लीः हाल के दिनों में कश्मीर काफी सुर्खीयों में रहा है। सरकार द्वारा कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लेने के् बाद वह काफी चर्चे में रहा है। कश्मीर का समाज काफी रूढ़ीवादी माना जाता है। ऐसे मे वहां पर किसी महिला का खेल के क्षेत्र में ऊंचाई पर पहुंचना बड़ी बात है। हुमैरा मुश्ताक इन रूढ़िवादिताओं को तोड़ रही है। वह राज्य की पहली महिला रेसर हैं। उन्होंने हाल ही में जेके टायर नैशनल रेसिंग चैंपियनशिप, कोयंबटूर में डेब्यू किया। जम्मू की रहने वालीं 23 वर्षीय हुमैरा सचिन तेंडुलकर की बड़ी फैन हैं।

उन्होंने माना कि इलाके के लोगों की सोच बदलने की जरूरत थी। हुमैरा ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में कहा, 'इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां रहते हैं, आप कैसे रहते हैं यह बात मायने रखती है। मैं जो दिल चाहेगा वह करूंगी। मैं नहीं चाहती कि लोग जम्मू-कश्मीर को एक अलग-थलग इलाका समझें। ऐसा नहीं है। यह भी (भारत का) हिस्सा है।

हुमैरा ने कहा कि पूरे जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व करना चाहती हूं। हालांकि मैं राजनीतिक मुद्दों में नहीं पड़ना चाहती लेकिन मेरे शहर में सबके पास मोबाइल नेटवर्क और ब्रॉडबैंड इंटरनेट है।'डेंटिस्ट की पढ़ाई कर रहीं हुमैरा रेसिंग के लिए अपने जुनून को प्रफेशनली अपनाना चाहती हैं। उनकी कोशिश है कि राज्य के अधिक से अधिक युवाओं को प्रेरित कर सकें। हुमैरा का कहना है, 'मैं एक मेडिकल स्टूडेंट हूं और मशीनों के प्रति अपने जुनून के चलते मैंने पायलट की भी ट्रेनिंग ली है। फिलहाल मेरा ध्यान रेसिंग पर है।

US OPEN: सेरेना विलियम्स को हराकर 19 वर्षीय बियांका ने रचा इतिहास

US Open : सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

पाक के नवनियुक्त कोच मिस्बाह को मिलेंगे हर साल इतने रूपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -