भूकंप के झटकों से डोली जम्मू-कश्मीर की धरती, 3.2 की रही तीव्रता
भूकंप के झटकों से डोली जम्मू-कश्मीर की धरती, 3.2 की रही तीव्रता
Share:

जम्मू: कोरोना संकट के बीच जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई है। अफसरों के मुताबिक, भूकंप दोपहर 2 बजकर 34 मिनट पर आया तथा इसका केंद्र डोडा में था। झटके महसूस होते ही लोग डर के मारे अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि, भूकंप के इन झटकों में जानमाल की हानि की कोई जानकारी नहीं है।

इससे पहले, नेपाल में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं तथा इसकी तीव्रता भी अच्छी खासी बताई जा रही है। प्राप्त खबर के अनुसार, ये झटके बिहार के कुछ सीमावर्ती क्षेत्रों में भी महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5।8 मापी गई है। भूकंप का केंद्र लमजुंग जिले के बुलबुले में स्थिति था। कहा जा रहा है कि भूकंप के झटके महसूस करने के पश्चात् नेपाल और बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में लोग सहमे हुए दिखाई दिए, हालांकि अभी तक किसी भी प्रकार की हानि की कोई जानकारी नहीं है।

वही इस महीने देश के भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में भूकंप के कई झटके महसूस किए गए हैं। सोमवार तड़के गुजरात के राजकोट में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे तथा रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.8 रही। इससे पहले शनिवार को पूर्वोत्तर का प्रदेश मणिपुर भूकंप के झटकों से कांप गया। शनिवार प्रथा लगभग 10 बजकर 12 मिनट पर मणिपुर में भूकंप आया था। वहीं, बीते कुछ दिनों से असम में निरंतर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

दिल्ली-NCR और यूपी में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

कोरोना से जंग में अब BSF ने भी आया आगे, तैयार किए 20 ऑक्सीजन बेड

कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने की तैयारी, बच्चों के लिए टास्क फ़ोर्स बनाएगी केजरीवाल सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -