जम्मू कश्मीर के डीजीपी ने आतंकवाद के खात्मे को लेकर किया यह दावा
जम्मू कश्मीर के डीजीपी ने आतंकवाद के खात्मे को लेकर किया यह दावा
Share:

जम्मूः कश्मीर लंबे समय से आतंकवाद की चपेट में है। आतंकवाद से उपजी हिंसा के कारण घाटी में हजारों लोगों ने अपनी जान गंवाई है। केंद्र सरकार धारा 370 को आतंकवाद के विरूद्ध लड़ाई में बड़ा रोड़ा मानती थी। सरकार ने धारा 370 हटाने के पीछे इसी का तर्क देती है। इस बीच जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कल यानि रविवार को बटोत का दौरा किया जहां शनिवार को तीन आंतकवादी मारे गए थे। डीजीपी ने बताया कि मारे गए तीनों आतंकवादियों का संबंध भाजपा नेता परिहार बंधु और संघ नेता चंद्रकांत शर्मा की हत्या से था।

दिलबाग सिंह ने कहा कि किश्तवाड़-डोडा में पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों द्वारा चलाई जा रही आतंक विरोधी कारवाई के चलते यह आंतकवादी कश्मीर घाटी की ओर भागने की फिराक थे मगर जवानों ने आतंकवादियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर उन्हें मार गिराया। यह सुरक्षा एजेंसियों के लिए बहुत बड़ी कामयाबी है। डीजीपी ने कहा कि बहुत जल्द चिनाब वैली से आंतकवाद को जड़ से खत्म कर दिया गया जिसके चलते क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादियों की पहचान कर ली गई इसके अलावा उनके सहयोगियों पर भी कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने उस घर का भी दौरा किया जहां पर आतंकी छिपे हुए थे और परिवार के सभी सदस्यों के साथ मिलकर उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाया और मुठभेड़ में शामिल सभी जवानों का हौसला बढ़ाया। बता दें कि सरकार ने घाटी से धारा 370 हटाने के बाद वहां की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी सजगता बरत रही है।

UP उपचुनाव: भाजपा ने सब्जी बेचने वाले के बेटे को बनाया उम्मीदवार, इस सीट से दिया टिकट

रामपुर से भाजपा उम्मीदवार बोले, पीएम मोदी की योजनाएं सिर्फ हिन्दुओं के लिए नहीं...

ग़ाज़ियाबाद में वास्ते प्लास्टिक से बनाई गई सड़क, महापौर ने किया उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -