कश्मीरः आतंकवादियों की गोलीबारी में एक नागरिक की मौत
कश्मीरः आतंकवादियों की गोलीबारी में एक नागरिक की मौत
Share:

श्रीनगरः कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद सरकार ने कुछ सख्त पाबंदियां लगाई थीं। सरकार हालात को सामान्य होता देखकर इन पाबंदियों में ढ़ील देने शुरू कर दिया है। लेकिन इस ढ़ील के साथ ही घाटी में आतंकी वारदातों का सिलसिला भी शुरू हो गया है। ताजा घटना में आतंकवादियों ने पारीमपोरा इलाके में कल यानि गुरूवार को देर शाम गोलीबारी की। आतंकियों ने इस गोलीबारी में रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया। जिसमे एक नागरिक की मौत हो गई। गोलीबारी की सूचना पाकर पुलिस और सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे।

सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। मगर किसी आतंकी के घिरे होने की सूचना नहीं है। इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को नियंत्रण रेखा पर अपनी नापाक हरकत जारी रखते हुए मेंढर, बालाकोट, मनकोट, कृष्णा घाटी में भारतीय सेना की चौकियों के साथ पहली बार नियंत्रण रेखा से सटे गांव दबराज में स्थित पीएचसी (प्राथमिक स्वास्थय केंद्र) को भी निशाना बनाया। गोलाबारी में पीएचसी के आसपास कई मोर्टार गिरने से इमारत को काफी नुकसान पहुंचा है।

रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर मोर्टारों से भारी गोलाबारी की। सेना के कड़े प्रतिरोध के बाद एक घंटे के दौरान फायरिंग बंद हो गई। कल यानि गुरुवार को दोपहर अचानक पाकिस्तानी सेना की तरफ से गोलाबारी शुरू किए जाने से नियंत्रण रेखा के आसपास के दर्जनों स्कूलों में सैंकड़ों बच्चे फंस गए। जिन्हें शिक्षकों ने स्कूलों के सुरक्षित कमरों में छुपाए रखा। इन बच्चों को गोलाबारी थमने के बाद घर भेजा गया। बता दें कि पाकिस्तान घाटी में अशांति फैलाने की पूरी कोशिश मेैं लगा है।

उत्तर प्रदेश: हाई टेंशन तार की चपेट में आया बाइक सवार युवक, जलकर खाक हो गई गाड़ी

धारा 370 हटने के बाद मिले चार दिल, दो कश्मीरी बहनों ने की दो बिहारी भाइयों से शादी

केंद्र ने जम्मू-कश्मीर से जुड़े मुद्दों की निगरानी के लिए जीओएम का किया गठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -