जम्मू में सीजफायर उल्लंघन करने पर भारतीय सेना का मुहतोड़ जबाव, 2 पाकिस्तानी सैनिक ढेर
जम्मू में सीजफायर उल्लंघन करने पर भारतीय सेना का मुहतोड़ जबाव, 2 पाकिस्तानी सैनिक ढेर
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर एक बार फिर से पाकिस्तान ने नापाक हरकत की है. जंहा पाकिस्तान ने बॉर्डर पर सीजफायर का पालन नहीं किया जा रहा है. पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी की गई है. भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. जिसमें पाकिस्तान के दो सैनिक मारे गए हैं. जंहा एक पोस्ट पूरी तरह से बर्बाद हुआ है. पलांवाला सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया. भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया. जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो गए हैं. जबकि एक पोस्ट भी तबाह हुई है. दोनों के शव एलओसी पर पड़े हुए हैं. गौरतलब है कि शुक्रवार की रात पाकिस्तान ने अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया था. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जम्मू-कश्मीर के तंगधार और कंझालवान सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी की गई है. हालांकि अभी तक किसी नुकसान की खबर नहीं है. भारतीय सेना द्वारा करारा सबक सिखाए जाने के बावजूद पाकिस्तानने कोई सीख नहीं ली. पलांवाला और तंगधार के बाद अब पीओके की नीलम घाटी से पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. भारतीय सेना पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का माकूल जवाब दे रही है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद सरहद पर लगातार अशांति रही है. पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जमकर सीजफायर तोड़ा गया है, लेकिन मौजूदा वर्ष में पिछले साल की तुलना में डेढ़ गुणा अधिक सीजफायर तोड़ा गया है. पाकिस्तान ने लगातार सरहद पर अशांति फैलाई और जवानों के साथ सरहद पर रहने वाले लोगों को भी परेशान किया. वहीं 5 अगस्त 2019 के बाद से अब तक पाकिस्तान ने एलओसी पर 950 बार सीजफायर तोड़ा है. जबकि 2019 में अब तक 2400 बार सीजफायर तोड़ा है. पिछले साल 1800 बार सीजफायर तोड़ा गया था. जंहा लगातार सीजफायर टूटने से सरहद पर रहने वाले लोगों को जीना मुहाल हो चुका है. पाकिस्तान की ओर से हर रोज रिहायशी इलाकों को टारगेट करके गोलाबारी की जा रही है.

CAA: 'पश्चिम बंगाल से गाड़ियों में भरकर लाए गए थे मुस्लिम युवक, लखनऊ में भड़का रहे थे हिंसा'

CAA: दिल्ली सहित कई राज्यों में प्रदर्शन जारी, यूपी में 11 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश: दमोह में आंठवी की छात्र के साथ हैवानियत, डरा-धमकाकर कई बार किया दुष्कर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -