जम्मू-कश्मीर: अनलॉक-4 में होंगे कई बदलाव, चल सकती है बसें
जम्मू-कश्मीर: अनलॉक-4 में होंगे कई बदलाव, चल सकती है बसें
Share:

जम्मू: कोरोना के कारण देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया ग्रसित है. वही जम्मू-कश्मीर में अनलॉक-4 के दिशा निर्देशों में अंतरराज्यीय मार्गों पर यात्री गाड़ियों को परिचालन की मंजूरी प्राप्त हो सकती है. प्रथम चरण में सरकार सिर्फ गवर्मेंट बसों को चलाने की सहमति दे सकती है. इसको लेकर एडमिनिस्ट्रेशन ने तैयारियां कर ली हैं. ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने भी इस पर अपनी अनुमति व्यक्त की है.

वही केंद्र सरकार की ओर से चौथी अनलॉक प्रक्रिया में अंतरराज्यीय मूवमेंट पर पाबंदी समाप्त की गई है. तत्पश्चात, राज्य सरकार की अब सरकारी इंटर स्टेट बस ट्रांसपोर्ट सर्विस आरम्भ होने की आशंकाए प्रबल हो गई हैं. राज्य सरकार अपनी गाइडलाइन में जेकेएसआरटीसी की अंतरराज्यीय बस सर्विस आरम्भ कर सकती है. सरकार पूर्व में ट्रायल के तौर पर सिर्फ सरकारी बसों को ही चलाने की सहमति प्रदान करेगी. 

covid-19 की वजह से पांच माह से अंतरराज्यीय मार्गों पर यात्री वाहनों के परिचालन पर प्रतिबन्ध है. जेकेएसआरटीसी पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, यूपी तथा उत्तराखंड आदि प्रदेशों के लिए अंतरराज्यीय बस सर्विस का संचालन करती है. ऐसे में गवर्मेंट केवल सरकारी बसों को परिचालन की मंजूरी प्रदान कर सकती है. ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के एक अफसर ने बताया कि इस पर विचार-विमर्श हो रहा है और आशा है, सरकारी बसों को परिचालन की मंजूरी प्राप्त हो सकती है. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है, तथा अनलॉक-4 के साथ कई बदलाव भी किये जा सकते है. 

आधी रात को भारतीय सीमा में घुस रहे थे 500 चीनी सैनिक, इंडियन आर्मी ने खदेड़ा

ओडिशा में कोरोना विस्फोट, दो हजार से ज्यादा केस आए सामने

यूपी में कोरोना का कहर, 40 दिन में होम आइसोलेशन में गए 500 से अधिक मरीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -