कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
Share:

श्रीनगरः कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद सुरक्षबल अलर्ट हैं। हर तरह की गतिविधियों पर उनकी पैनी नजर है। कश्मीर के बारामुला जिले में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सेना, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। आतंकियों ने घिरता हआ पाकर सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद से दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। सुरक्षाबलों के भारी दवाब के चलते आतंकी तथा उनके सहायक ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) भूमिगत हो गए हैं।

सुरक्षाबलों ने ऐसी रणनीति बनाई है कि आम लोगों के साथ उसका संपर्क ही न होने पाए। इसके चलते पथराव की घटनाएं भी कम हुई हैं। सुरक्षा एजेंसियों के पास मौजूद सूचना के मुताबिक, घाटी में फिलहाल 300 आतंकी सक्रिय हैं। ओजीडब्ल्यू की संख्या छह हजार से अधिक है। यह ओजीडब्ल्यू ही आतंकियों को मदद पहुंचाने के साथ घाटी में हिंसा तथा पत्थरबाजी को भी बढ़ावा देते हैं।

इनकी गतिविधियों पर सुरक्षाबलों की पैनी निगाह होने की वजह से यह गड़बड़ी नहीं फैला सके। बताते हैं कि सुरक्षाबलों के दबाव के चलते आतंकियों का मूवमेंट बिल्कुल बंद हो गया है। गांव छोड़कर ये सुरक्षित ठिकाने की ओर चले गए हैं। कई ओजीडब्ल्यू तो घाटी से बाहर भी निकल गए हैं। धारा 370 के हटने से पहले जब जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबल इस महीने के शुरुआत में भेजे गए तभी से लगभग आतंकी संगठनों तथा अलगाववादियों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया था। चार अगस्त को सुरक्षा बलों ने चप्पे-चप्पे पर अपनी पहुंच बढ़ा दी। घाटी मेें धीरे-धीरे जनजीवन सामान्य हो रहा है। 

दुनिया को अलविदा कह गए मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री, भोपाल में हुआ निधन

जब शौचालय कम बने तो ज्यादा कैसे बताए, सीएम योगी ने 6 डीएम से मांगा जवाब

भोपाल इंदौर में मेट्रो का इंतज़ार हुआ ख़त्म, MoU पर हुए दस्तखत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -